IND vs ENG / ख़राब अंपायरिंग को लेकर मचा बवाल, जानिए क्या बोले कप्तान विराट कोहली

Zoom News : Mar 19, 2021, 09:07 AM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। टीम इंडिया ने यह मैच आठ रन से जीतकर सीरीज में 2-2 की बराबरी हासिल कर ली। इस मैच के दौरान टीम इंडिया के दो विकेट सॉफ्ट सिग्नल के जरिए आउट दिए गए। पहले सूर्यकुमार यादव के कैच को लेकर बवाल मचा और फिर वॉशिंगटन सुंदर भी सॉफ्ट सिग्नल का शिकार बने। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने इसको लेकर अपनी बात रखी। विराट ने कहा कि उन्हें यह समझ नहीं आता है कि अंपायर के पास 'मुझे नहीं पता' का फैसला सुनाने का ऑप्शन क्यों नहीं होता है।

विराट ने मैच के बाद कहा, 'टेस्ट सीरीज में कुछ ऐसा हुआ था कि जब मैं अजिंक्य रहाणे के बगल में खड़ा था, उसने कैच लपका था, लेकिन इसको लेकर श्योर नहीं था। फैसला तीसरे अंपायर के पास गया। अगर फील्डर को इसमें शक होता है तो स्क्वायर लेग पर खड़ा अंपायर कैसे इसे साफ तरीके से देख सकता है? सॉफ्ट सिग्नल काफी अहम हो गया है और यह काफी ट्रिकी है। मुझे समझ नहीं आता कि क्यों ऐसा नहीं हो सकता कि अंपायर के पास मुझे नहीं पता का फैसला सुनाने का ऑप्शन नहीं हो सकता है। इस तरह के फैसला मैच का नतीजा पलट सकते हैं। कल को यह कोई और टीम हो सकती है।'

मैच के दौरान सबसे पहले सूर्यकुमार यादव अंपायर के सॉफ्ट सिग्नल देने की वजह से आउट हुए। सैम करन की गेंद पर यादव ने हवाई शॉट खेला और डेविड मलान ने कैच लेने का दावा किया। फील्ड अंपयार के सॉफ्ट सिग्नल आउट देने पर तीसरे अंपायर ने कई बार रीप्ले देखने के बाद उन्हें आउट करार दिया। रीप्ले में दिख रहा था कि मलान गेंद को जमीन से छू चुके हैं, लेकिन फैसला सूर्यकुमार के खिलाफ दिया गया। इसके बाद 19वें ओवर में सुंदर वॉशिंगटन भी सॉफ्ट सिग्नल देने की वजह से आउट हुए। आर्चर की बॉल पर वॉशिगटन ने शॉट मारा और बाउंड्री पर खड़े आदिल राशिद ने बॉल को कैच किया। फील्ड अंपयार के सॉफ्ट सिग्नल देने के बाद तीसरे अंपायर ने रीप्ले देखने के बाद उन्हें आउट करार दिया, जबकि साफ दिख रहा था कि उनका पैर बाउंड्री पर लग गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER