IND vs ENG / जब फैन ने की नियम तोड़कर विराट से मिलने की कोशिश, जानें क्या हुआ? वीडियो वायरल

Zoom News : Feb 25, 2021, 09:52 AM
IND vs ENG: टीम इंडिया ने टॉस हारकर नए नवेले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन जिस शुरुआत की उम्मीद की थी, आर अश्विन और अक्षर पटेल की जोड़ी ने वैसी ही टीम को शुरुआत दिलाई। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने विराट कोहली के सामने टॉस का बॉस बनकर पहले बैटिंग चुनी, लेकिन अश्विन और अक्षर की जोड़ी ने उनका यह फैसला गलत साबित कर दिया। दोनों ने 9 विकेट झटके, जिससे इंग्लैंड 112 रनों पर ही सिमट गया। भारत ने इसके जवाब में पहले दिन 99-3 का स्कोर बनाया। कप्तान विराट मात्र 27 रन बनाकर जैक लीच का शिकार बन गए। विराट बैटिंग के दौरान उस समय चौंक गए, जब उनका एक फैन उनसे मिलने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल तोड़कर क्रीज के पास पहुंच गया।       

इस पूरे वाकये का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। इसमें जैसे ही फैन विराट के नजदीक आता है, वैसे ही टीम इंडिया के कप्तान उसे देखकर पीछे को हट जाते हैं। वो इस दौरान फैन से उनसे दूर रहने का इशारा करते नजर आते हैं। बाद में विराट कोहली मुस्कुराते भी नजर आ रहे हैं। तीसरे टेस्ट के पहले दिन विराट ने उस समय क्रीज पर कदम रखा, जब टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले जैक लीच की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। विराट पिच पर अपने पांव जमा ही रहे थे कि लीच ने उन्हें 27 रन पर बोल्ड कर दिया।

इस तरह 93 के स्कोर पर पहले दिन भारत का तीसरा और आखिरी विकेट गिरा। फिलहाल रोहित शर्मा 57 और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड की ओर से अब तक जैक लीच ने 10 ओवर में 27 देकर दो और जोफ्रा आर्चर ने पांच ओवर में एक विकेट लिया है। अनुभवी तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को अभी एक भी विकेट नहीं मिला है। दोनों ने क्रमश: नौ और छह ओवर किए हैं। एंडरसन ने कसी और किफायती गेंदबाजी करते हुए नौ में से छह ओवर मेडन डाले हैं। मैच के दूसरे दिन भारत पूरे दिन बल्लेबाजी करना चाहेगा, जिससे उसे इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में मजबूत बढ़त हासिल हो सके।

इससे पहले अक्षर और अश्विन ने मैच के पहले दिन के पहले सेशन में ही इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। लेफ्ट स्पिन गेंदबाज अक्षर ने सबसे ज्यादा छह विकेट लिए, जबकि ऑफ स्पिन गेंदबाज अश्विन ने तीन विकेट चटकाए। एक विकेट तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के खाते में गया, जिनका यह 100वां टेस्ट है। उन्हें मैच से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा सम्मानित भी किया गया। इंग्लैंड की पहली पारी में सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने सबसे अधिक 53 रन बनाए। कप्तान जो रूट भी मात्र 17 रन बना कर पवेलियन लौट गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER