उत्तर प्रदेश / मोदी के पीएम बनने से पहले भारत अंदर से क्षतिग्रस्त हो गया था: योगी

Zoom News : May 31, 2021, 01:37 PM
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सात वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की तकदीर व तस्वीर बदली है। नए भारत की आधारशिला रखने के साथ ही वैश्विक मंच पर देश मजबूत हुआ। रविवार को सीतापुर के ग्राम घूरेपारा और महोबा के सिझारी के ग्रामीणों से वर्चुअल संवाद में सीएम योगी ने कोरोना जैसी महामारी को हल्के में न लेने का आग्रह करते हुए टीकाकरण पर जोर दिया। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका देखते हुए बचाव की तैयारियां मजबूती से किए जाने का भरोसा दिलाया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2014 में जब नरेंद्र मोदी देश की बागडोर संभाली तो उन्हें विरासत में ऐसा भारत मिला था जहां आतंकवाद चरम पर था। अंतरराष्ट्रीय मंच पर कोई सम्मान नहीं था। मोदी के नेतृत्व में हालात पूरी तरह बदल गए है। कोरोना महामारी की चुनौती का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के दूरदर्शी व संवेदनशील प्रयासों का ही परिणाम है कि 135 करोड़ आबादी वाला देश सुरक्षित है। निर्धन, वंचित, निराश्रित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ दो स्वदेशी वैक्सीन मिलना संभव हुआ है। मुख्यमंत्री ने ग्रामीण विकास को प्राथमिकता देने का दावा करते हुए कहा कि आज लोगों का जीवन बदला है। स्वास्थ्य सुविधाओं में अभूतपूर्व वृद्धि होने की विस्तार से जानकारी दी और 55 वर्ष में कुछ न करने के कारण कांग्रेस पर तंज भी किया।

बिचौलियों का खात्मा, सीधे बैंक खाते में पैसा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनधन बैंक खाते खोलने को ऐतिहासिक फैसला बताया। उन्होंने कहा कि अब न कोई बिचौलिया न भ्रष्टाचार। दिल्ली से जितना पैसा आया वह पूरा गरीब के बैंक खाते में चला गया। उन्होंने कहा कि दुनिया का शक्तिशाली देश अमेरिका भी कोरोना से पस्त हो गया लेकिन भारत ने कोरोना को परास्त करने का जो संकल्प लिया, आज वो साकार होता दिखाई दे रहा है। योगी ने 'सेवा ही संगठन' भाव का उल्लेख करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं की सराहना की। कहा कि सरकार व संगठन मिलकर कार्य करते हैं तो उसके सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना से सबसे कम मृत्यु दर है और सबसे ज्यादा रिकवरी रेट है। उन्होंने महोबा और सीतापुर के लोगों के जज्बे को सराहते हुए कहा कि बीमारी को हल्के में न लें। याद रखिये बीमारी में बचाव की सर्वोत्तम उपाय है। टीकाकरण के लिए आमजन को जागरूक करने की अपील भी की।

सात साल देश का स्वर्णिम काल : उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बख्शी का तालाब क्षेत्र के जमखनवा व कुंहरावा गांंवों के ग्रामीण वर्चुअल संवाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले सात वर्ष को देश का स्वर्णिम काल बताया। भारत हर क्षेत्र में सफलता की नई बुलंदियों को छू रहा है। उन्होंने कोरोना काल में सरकार व संगठन द्वारा किए गए कार्याें को भी गिनाया। उन्होंने जमखनवा गांव में एक एडवांस सपोर्ट एंबुलेंस तथा आक्सीजन पाइपलाइन देने की घोषणा भी की। इस मौके पर गांवों में सैनिटाइजेशन, मेडिकल किट का वितरण व सफाई के अलावा राशन वितरण आदि के बारे में फीड बैक लिया।

आत्मनिर्भरता की ओर बढ़े कदम : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कोरोना संक्रमण के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जा रही है, परंतु विपक्ष निरंतर माहौल खराब करने में लगा है। भाजपा कार्यकर्ता अपनी जान जोखिम डालकर जरूरतमंदों की सेवा कर रहे है तो विपक्ष मीडिया में बयानबाजी तक सिमटा है। उन्होंने सात वर्ष में देश का आत्मनिर्भरता की ओर बड़ने श्रेय प्रधानमंत्री को दिया।

भाजपाइयों ने किया दस लाख परिवारों में संपर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सात वर्ष पूरे होने पर रविवार को मनाए गए सेवा दिवस में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा 23 हजार से अधिक गांवों में सेवा कार्य किए गए और दस लाख से ज्यादा परिवारों से संपर्क किया। इस महाभियान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल सहित केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्रियों, विधायकों तथा सांसदों सहित प्रमुख जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों ने भाग लिया। ग्रामीणों के बीच पहुंचकर मास्क, सैनिटाइजर, काढ़ा, साबुन, फल व राशन आदि वितरण करने के साथ टीकाकरण के लिए जागरूक भी किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से महोबा जिले के ग्राम सिजहरी व सीतापुर के गूरेपारा गांव के ग्रामीणों के साथ वर्चुअल संवाद किया। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह लखनऊ के गोपालपुरवा, विवेकानंद पुरी वार्ड में सेवा कार्यों में भागीदारी की।

कोरोना जागरूकता रथ रवाना : महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने डिजिटल माध्यम से बहराइच में कोरोना जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज महानगर के पूरामुक्ति गांव व गंगापार के थानापुर और डा. दिनेश शर्मा ने जिला लखनऊ के कुमरावा व जमखनवा के ग्रामीणों के साथ वर्चुअल संवाद किया। ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय सुझाने के अलावा वैक्सीनेशन के लिए जागरुक भी किया। अभियान संयोजक व प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि पार्टी पदाधिकारी, सांसद, विधायक, आयोगों, निगमों, बोर्डों के अध्यक्ष, नगरीय निकायों के अध्यक्ष तथा प्रमुख कार्यकर्ताओं ने गांवों में पहुंच कर सेवा कार्यों में सहभागिता की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER