बिज़नेस / भारत अगले 2 दशकों में $15 ट्रिलियन से अधिक की अर्थव्यवस्था बन जाएगा: अदाणी

Zoom News : Jul 12, 2021, 06:12 PM
AGM Adani Group: अडाणी ग्रुप का एजीएम आज शुरू हो चुका है। शेयरधारकों को संबोधित करते हुए, ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने कहा कि महामारी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी लड़ाई में समूह के प्रयासों को प्रेरित करने के लिए भारत के अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की। बता दें  14 जून को आई एक मीडिया रिपोर्ट के बाद से अडाणी ग्रुप के शेयरों में काफी गिरावट आ चुकी है। अडाणी पोर्ट्स, अडाणी टोटल गैस, अडाणी पावर, अडाणी ग्रीन एनर्जी  और अडाणी इंटरप्राइजेज के शेयरों में अपने निवेशकों को पिछले एक महीने में काफी नुकसान पहुंचाया है।  आइ देखें अपने शेयर धारकों से क्या कह रहे हैं गौतम अडाणी...

अडाणी ने कहा, "हमारे सूचीबद्ध पोर्टफोलियो के लिए समेकित EBITDA 32,000 करोड़ रुपये से अधिक था ।  22% की सालाना वृद्धि। सभी अडाणी शेयरों ने 100% से अधिक रिटर्न दिया और हमारे व्यवसायों ने सुनिश्चित किया कि हम आपको, हमारे इक्विटी शेयरधारकों को 9,500 करोड़ रुपये के करीब लौटाएं। ।"

चेयरमैन गौतम अडाणी ने कहा, "भारत 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था होगा  और फिर अगले दो दशकों में 15 ट्रिलियन डॉलर से अधिक की अर्थव्यवस्था बन जाएगा। भारत खपत, आकार और बाजार दोनों के मामले में सबसे बड़े वैश्विक बाजारों में से एक के रूप में उभरेगा। "

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER