IND vs SL / भारत ने लगातार चौथा मैच जीता, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, 5 मार्च को सेमीफाइनल

Dainik Bhaskar : Feb 29, 2020, 12:58 PM
खेल डेस्क | महिला टी-20 वर्ल्ड में शनिवार को भारत ने लगातार चौथी जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। श्रीलंका ने भारत को 114 रन का लक्ष्य दिया था। भारतीय टीम ने इसे 14.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। ओपनर शेफाली वर्मा 47 रन बनाकर रनआउट हुईं। वे लगातार दूसरी बार अर्धशतक नहीं लगा पाईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर 15 रन बनाकर आउट हुईं। स्मृति मंधाना ने 17 रन बनाए। 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाए थे। कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने सबसे ज्यादा 33 और कविशा दिल्हारी ने 25 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से राधा यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके लिए राधा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। टूर्नामेंट में एक बार फिर स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत का बल्ला नहीं चला। स्मृति ने 17 और कौर ने 15 रन बनाए। इस टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन कर रहीं शेफाली ने फिर बल्ले का जादू दिखाया।

भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका

भारतीय टीम शुरुआती तीनों मुकाबले जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। दूसरी ओर श्रीलंका की टीम तीनों मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। भारत ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 और फिर बांग्लादेश को 18 रन से हराया था। जबकि तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3 रन से शिकस्त दी।

श्रीलंका के खिलाफ भारत 10 मैच से अजेय

भारत-श्रीलंंका के बीच अब तक खेले गए 18 में से 14 टी-20 भारतीय टीम ने जबकि 3 श्रीलंका ने जीते हैं। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ अब 10 मैच से अजेय है। वर्ल्ड कप में दोनों के बीच पांच मैच हुए हैं। भारत ने चार जबकि श्रीलंका ने एक जीता है। 

दोनों टीमें:

भारत: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रॉड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और राधा यादव।

श्रीलंका: चमारी अटापट्टू (कप्तान), हसिनी परेरा, उमेशा तिमाशिनि, हंसिमा करुणारत्ने, शशिकला सिरिवर्दने, हर्षिथा मादवी, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), निलक्षी डी सिल्वा, कविशा दिल्हारी, सत्या संदीपनी और उदेशिका प्रबोधनी।

शेफाली और पूनम का शानदार प्रदर्शन

ओपनर स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी हैं। मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाज चारों मैच में बिखर गए। ऐसे में सेमीफाइनल मुकाबले से पहले इन खिलाड़ियों के पास लय हासिल करने का श्रीलंका के खिलाफ मौका था। ओपनर शेफाली वर्मा ने चारों मैच में अच्छी शुरुआत की है। लेग स्पिनर पूनम यादव 9 विकेट लेकर टॉप पर चल रही हैं।

हरमनप्रीत तीन मैचों में दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं

हरमनप्रीत का इस टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन जारी है। चार में से तीन मैचों में वे दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकीं। श्रीलंका के खिलाफ भी 17 रन पर आउट हो गईं। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 2 रन बनाए थे। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ 8 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 रन पर पवेलियन लौट गईं थीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER