India-Pakistan / पाकिस्तान बॉर्डर पर घुसपैठ रोकने के लिए 3 हजार अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती

AajTak : Sep 19, 2020, 10:03 PM
India-Pakistan: भारत और चीन के बीच पिछले काफी वक्त से तनाव जारी है। चीन के जरिए भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिशों को भी अंजाम दिया जा रहा है। इस बीच भारत ने पाकिस्तान बॉर्डर पर घुसपैठ रोकने के लिए अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की है।

ऐसे समय में जब भारत और चीन पूर्वी लद्दाख में संघर्ष में लगे हैं, भारतीय सेना ने पाकिस्तान समर्थित आतंकियों के जरिए घुसपैठ की कोशिशों को रोकने के लिए एलओसी पर 3000 अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया है। मुख्य रूप से एलओसी के कश्मीर क्षेत्र में आतंकियों के घुसपैठ के प्रयासों को रोकने के लिए अतिरिक्त सेना की तैनाती की गई है।

उन्होंने कहा कि सीमा पर अतिरिक्त जवान घुसपैठ की लगभग सभी बड़ी कोशिशों को नाकाम करने में सफल रहे हैं और आतंकियों को सीमा पार नहीं करने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना एलओसी पर पूरी तरह से सक्रिय है और हाल ही में उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है।

पाकिस्तानी बटालियन

सूत्रों ने कहा कि वर्तमान में पाकिस्तानी सेना की कुछ अतिरिक्त बटालियन एलओसी पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में मौजूद हैं, लेकिन यह नहीं कहा जा सकता है कि वे चीनी सेना के समर्थन से भारत पर दबाव बनाने में मदद करने के लिए वहां पर हैं। अगर पाकिस्तानी ऐसा करने की कोशिश करते हैं तो भी भारतीय सेना ऐसी स्थिति से निपटने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER