Cricket / भारतीय क्रिकेट टीम दुबई के रास्ते आज आएगी स्वदेश

Zoom News : Jan 21, 2021, 08:43 AM
Delhi: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में संपन्न टेस्ट श्रृंखला में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को हराया। चैंपियन टीम, जिसने अपने ही घर में ऑस्ट्रेलिया को हराया था और लगातार तीसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की थी, आज घर लौट आएगी। भारतीय क्रिकेट टीम दुबई के रास्ते घर आ रही है। जानकारी के अनुसार, भारतीय क्रिकेट टीम सुबह 8.20 बजे चेन्नई पहुंचेगी। भारतीय टीम दुबई के रास्ते घर आ रही है। गौरतलब है कि भारतीय टीम दो महीने से अधिक के दौरे पर 12 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी। भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर को पहले वनडे के साथ शुरू हुआ था

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर, भारतीय टीम के खिलाड़ियों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहना पड़ा था। हालांकि, खिलाड़ियों को संगरोध के दौरान भी अभ्यास करने की अनुमति थी। एकदिवसीय और टी 20 श्रृंखला के बाद चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला थी। ऑस्ट्रेलिया और भारत के दो पूर्व दिग्गजों एलन बॉर्डर और सुनील गावस्कर के नाम पर बनाई गई इस सीरीज़ के पहले मैच में भारतीय टीम को कड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में सिर्फ 36 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, ऑस्ट्रेलिया के साथ, कई अन्य देशों के पूर्व क्रिकेटरों ने भी भारत की सफाई का अनुमान लगाना शुरू कर दिया। भारतीय टीम न केवल एक दूसरा टेस्ट मैच जीतकर श्रृंखला में लौटी, बल्कि प्रमुख खिलाड़ियों की चोट के कारण नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में सिडनी टेस्ट ड्रॉ भी कराया। फाइनल मैच जीतने के बाद, भारतीय टीम ने श्रृंखला भी अपने नाम की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER