Cricket / भारतीय फील्डिंग कोच ने किया खुलासा, कहा- मोहम्मद सिराज वीडियो कॉल पर फूट-फूट कर रो रहा था

Zoom News : Jan 23, 2021, 09:10 AM
नई दिल्ली। कहा जाता है कि मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रहे हैं। सिराज ने 21 सीरीज़ में टेस्ट सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक जीत में अहम योगदान दिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में भारत के लिए सबसे ज़्यादा 13 विकेट लिए। उन्होंने ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पांच विकेट भी लिए। ऐतिहासिक जीत के बाद जैसे ही सिराज भारत लौटा, वह सीधे अपने पिता की कब्र पर श्रद्धांजलि देने के लिए हवाई अड्डे से नीचे आया।

दरअसल, सिराज के पिता मोहम्मद गोहाउस का 20 नवंबर को निधन हो गया था। इससे एक हफ्ते पहले, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची और सिराज कोरोना प्रोटोकॉल के कारण अंतिम संस्कार के लिए भी नहीं लौट सका। अब भारतीय टीम के फील्डिंग कोच, आर श्रीधर ने खुलासा किया कि टीम इंडिया ने कैसे ऑस्ट्रेलिया में सिराज को संभाला, क्योंकि उस समय सभी चौकन्ने थे और कोई भी नहीं मिल सकता था।

स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में श्रीधर ने खुलासा किया कि सिराज ने अपने पिता को खो दिया, उस समय हम संगरोध थे। हमें किसी से मिलने और कमरे से बाहर जाने की अनुमति नहीं थी। यही कारण है कि हम लगातार सिराज को वीडियो कॉल कर रहे थे। श्रीधर ने बताया कि एक बार जब उन्होंने सिराज को फोन किया, तो वह फूट-फूट कर रोने लगे, लेकिन जैसे ही सिराज ने दूसरी पारी में गेंदबाजी की, उन्होंने दिखाया कि भारतीय कितने मजबूत होते हैं।

सिराज एक हफ्ते तक हैदराबाद में रहने के बाद 27 जनवरी को चेन्नई जाएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाएंगे। सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत के 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। वह जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा के साथ भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER