दुनिया / कच्चे तेल से लदे जहाज में फिर लगी आग, इंडियन नेवी ने पाया काबू

AajTak : Sep 08, 2020, 07:27 AM
Delhi: पिछले दिनों श्रीलंका के तट पर ऑयल टैंकर में लगी आग पर काबू पा लिया गया था लेकिन एक बार फिर वहां आग लगने की खबर है। हालांकि इस बार भी आग पर काबू पा लिया गया है।दरअसल, रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, अग्निशमन के प्रयासों से आग को नियंत्रण में कर लिया गया है। बाकी टीम घटनास्थल पर पहुंच गई थी। भारतीय कोस्ट गार्ड और नेवी की टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया। भारतीय नौसेना के प्रवक्ता के ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें भी जारी की गई हैं।

 बता दें कि पिछले दिनों श्रीलंका के तट पर ऑयल टैंकर में आग लगी थी। इस आग पर काबू पा लिया गया था। श्रीलंकाई नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा था कि जहाज के 23 क्रू सदस्यों में से एक लापता है और एक अन्य घायल है। नेवी के प्रवक्ता कैप्टन इंडिका सिल्वा ने कहा था कि आग न्यू डायमंड के इंजन कक्ष में लगी, जो कुवैत से कच्चे तेल को भारत ले जा रहा था और फिर फैल गई।

भारतीय नौसेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी इस बात की जानकारी दी गई थी। ट्वीट में लिखा गया है कि श्रीलंका के तट से निकले एमटी न्यू डायमंड में आग लगने की घटना सामने आई है।

क्षेत्र में मौजूद इंडियन नेवी के जहाजों को मिशन में लगाया गया था, उन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन और मदद करने के लिए डायवर्ट कर दिया गया था। रेस्क्यू ऑपरेशन श्रीलंका अधिकारियों के साथ मिलकर किया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER