मंहगाई की मार / भारतीय रेलवे ने किया इस टिकट को पांच गुना महंगा, अब इतने पैसे देने होंगे

Zoom News : Mar 03, 2021, 03:03 PM
Delhi: रेल में यात्रा करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, सेंट्रल रेलवे ने मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन (MMR) के कुछ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमत बढ़ा दी है। सीआरपी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस में 10 रुपये की पिछली दर के बजाय अब प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये है।

अधिकारी ने कहा कि नई दर एक मार्च से लागू हो गई है और इस साल 15 जून तक प्रभावी रहेगी। उन्होंने कहा कि गर्मियों के दौरान इन स्टेशनों पर अधिक भीड़ को रोकने के लिए निर्णय लिया गया था। वास्तव में, फरवरी के दूसरे सप्ताह के बाद से, मुंबई में दैनिक COVID-19 मामलों में एक उतार चढ़ाव आया है।

अब तक शहर में 3.25 लाख से अधिक COVID-19 मामले और 11,400 से अधिक लोग कोरोना के कारण मारे गए हैं। पिछले महीने, मुंबई की जीवन रेखा, यानी स्थानीय ट्रेन सेवाएं, राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर द्वारा आम जनता के लिए खोल दी गई हैं। हाल ही में, यह बताया गया कि हर दिन लगभग 36 लाख यात्री शहर के स्थानीय रेल नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि 1 फरवरी 2021 से 320 दिनों के अंतराल के बाद, मुंबई में लोकल ट्रेन सेवाओं को सभी के लिए प्रतिबंधित समय के साथ फिर से शुरू किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER