Indian railways / फेस्टिव सीजन में में रेलवे चलाएगा 196 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, यहाँ देखे पूरी लिस्ट

Zoom News : Oct 13, 2020, 08:43 PM
Indian Railway: फेस्टिव सीजन में रेलवे बड़ी खुशखबरी दे रहा है। इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने अक्टूबर महीने में आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए 196 जोड़ी यानी 392 स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। इन्हें फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों (festival special trains) के नाम से चलाया जाएगा।

त्योहारों के दौरान ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर रेलवे ने सभी जोन (Zonal Railways) में फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने की मंजूरी दी है। इससे रेल यात्रियों को सफर की अतिरिक्त सुविधा और भीड़ से राहत मिलेगी।

रेलवे द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का संचालन 20 अक्टूबर से 30 नवंबर तक किया जाएगा। इंडियन रेलवे ने सभी रेलवे जोन को इन फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के संचालन की अनुमति दी है। इसमें कुछ ट्रेनों का नियमित रूप से संचालन होगा जबकि कुछ को साप्ताह में तीन दिन या चार दिन चलाया जाएगा। इसके अलावा साप्ताहिक ट्रेनें भी चलेंगी। 

बता दें कि पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने त्योहारी सीजन में यात्रियों की सुविधा के लिए 15 अक्टूबर से नई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। जिसमें मुंबई सेंट्रल-इंदौर सुपरफास्ट अवंतिका एक्सप्रेस, मुंबई सेंट्रल-ओखा सुपरफास्ट सौराष्ट्र मेल और बांद्रा टर्मिनस-रामनगर सुपरफास्ट एक्सप्रेस 15 अक्टूबर से चलेंगी। इसके अलावा, बांद्रा टर्मिनस-लखनऊ सुपरफास्ट एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-भुज एसी एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-एच निजामुद्दीन युवा एक्सप्रेस और मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस भी शामिल है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER