क्रिकेट / भारतीय स्पिनर्स ने तीसरे दिन 9 विकेट लिए, भारत की न्यूज़ीलैंड पर 63 रनों की हुई बढ़त

Zoom News : Nov 27, 2021, 05:51 PM
कानपुर: भारतीय गेंदबाजों ने कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन शानदार वापसी करते हुए बगैर किसी नुकसान के 129 रन से आगे खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को 296 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 5 ओवर में 1 विकेट खोकर 14 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया को पहली पारी में 49 रन की बढ़त मिली थी ऐसे में दिन का खेल खत्म होने के बाद उसके पास कुल बढ़त 63 रन की हो गई है। पुजारा 9 और मयंक अग्रवाल 4 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे हैं।

जैमीसन ने दिया भारत को पहला झटका

काइल जैमीसन ने पारी के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर टीम इंडिया को शुभमन गिल के रूप में पहला झटका दिया। गिल जैमीसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद खराब रोशनी की वजह से दिन का खेल खत्म होने से पहले भारत ने 5 ओवर में 1 विकेट खोकर 14 रन बना लिए थे।

पहली पारी में 296 रन पर ढेर हुआ न्यूजीलैंड

अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की फिरकी के सामने कीवी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। अक्षर पटेल ने 5 और अश्विन ने 3 विकेट हासिल किए। अपनी पहली पारी में 345 रन का स्कोर खड़ा करने वाली टीम इंडिया को 49 रन की बढ़त हासिल हुई। न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम ने सबसे ज्यादा 95 और विल यंग ने 89 रन बनाए। भारतीय टीम को पहली सफलता रविचंद्रन अश्विन ने 151 के स्कोर पर विल यंग के रूप में दिलाई। विल यंग अश्विन की गेंद पर विकेट के पीछे शानदार ढंग से श्रीकर भरत के हाथों लपके गए। विल यंग के आउट होने के बाद भारतीय टीम के लिए दरवाजे खुल गए। उसके बाद टीम इंडिया ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और दिन का खेल खत्म होने से पहले न्यूजीलैंड को 10 विकेट झटक लिए। अक्षर पटेल ने 34 ओवर में 62 रन देकर 5 विकेट झटके। वहीं अश्विन ने 43.2 ओवर में 82 रन देकर 3 विकेट लिए। दोनों ही गेंदबाजों ने 2 से कम की इकोनॉमी से रन दिए।

शतक से चूके विल यंग, 151 पर गिरा न्यूजीलैंड का पहला विकेट

विल यंग और टॉम लैथम ने अपने दूसरे दिन के स्कोर से आगे खेलना शनिवार को शुरू किया और उसी लय में नजर आए। संभलकर बल्लेबाजी करते हुए दोनों ने स्कोर को आगे बढ़ाना जारी रखा लेकिन शतक की ओर बढ़ रहे विल यंग रविचंद्रन अश्विन के हाथों विकेट के पीछे श्रीकर भरत के हाथों लपके गए। उन्होंने 89 रन बनाए और अपनी पारी में 14 चौके जड़े। पहले विकेट के लिए लैथम और यंग के बीच 400 गेंद में 151 रन की साझेदारी हुई।

यंग के आउट होने के बाद विलियमसन टॉम लैथम का साथ देने आए दोनों ने विकेट पर टिककर पारी को आगे बढाया। लेकिन लंच से ठीक पहले उमेश यादव ने नई गेंद से विलियमसन को एलबीडब्लू करके पवेलियन वापस भेज दिया। इसी के साथ ही अंपायर्स ने तीसरे दिन लंच की घोषणा कर दी। तीसरे दिन लंच तक न्यूजीलैंड ने 2 विकेट पर 197 रन बना लिए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER