WTC Final / फाइनल के लिए भारतीय टीम घोषित, रोहित और शुभमन की ओपनिंग जोड़ी पक्की

Zoom News : Jun 16, 2021, 07:16 AM
साउथम्पटन। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। फाइनल मैच 18 से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्प्टन में होना है। टीम में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को जगह नहीं मिली है। ऐसे में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल का खेलना तय है। हनुमा विहारी के अलावा स्पिन गेंदबाजों आर अश्विन आर रवींद्र जडेजा को भी जगह मिली है।

इंग्लैंड के खिलाफ घर में 3 मैच में 27 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, मयंक अग्रवाल, शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल को जगह नहीं मिली है। इंग्लैंड आने वाले 20 सदस्यीय टीम में ये भी शामिल थे। केएल राहुल ने इंट्रा स्क्वॉयड के मुकाबले में शतक भी जड़ा था। शार्दुल ठाकुर को ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट में खेलने का मौका मिला था। उन्होंने अर्धशतक लगाने के अलावा 7 विकेट भी लिए थे। उन्हें भी टीम में जगह नहीं मिली है।

भारत की 15 सदस्यीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवॉन कॉनवे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलकर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग, विल यंग।

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में भारत शीर्ष पर रहा है। भारत ने इस टूर्नामेंट में 12 टेस्ट जीते हैं और 4 हारे हैं और एक मैच ड्रॉ हुआ। भारत 520 प्वॉइंट्स हैं और प्रतिशत है 72।2। वहीं, न्यूजीलैंड ने 7 मैच जीते हैं और 4 मैच हारे हैं। न्यूजीलैंड के प्वॉइंट्स 420 हैं और प्रतिशत 70 है। आईसीसी ने 23 जून को टेस्ट के लिए आरक्षित दिन के रूप में अलग रखा है। अगर फाइनल मैच (WTC Final) ड्रॉ या टाई होता है तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER