IND vs ENG / वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, सूर्यकुमार यादव को मिली जगह

Zoom News : Mar 19, 2021, 11:24 AM
Delhi: भारतीय टीम ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ ओडीआई श्रृंखला के लिए घोषणा की। बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय टीम ने ट्वीट किया। सूर्याकुमार यादव, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी -20 में अर्धशतक बनाया, ओडीआई टीम में जगह मिली है। उसी समय, स्पिन ऑलराउंडर क्रुनल पांड्य और यंग फास्ट बाउलर मशहूर कृष्ण को स्क्वाड में शामिल किया गया है। कर्नाटक के तेज गेंदबाज कृष्ण, जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 14 विकेट लिए, भारतीय टीम में शुरुआत के लिए मौका मिल सकता है। बदोडा कप्तान क्रर्नल ने विजय हजारे ट्रॉफी 2020-21 सत्र में अपने प्रदर्शन को भी प्रभावित किया। उन्होंने दो शताब्दियों और दो अर्धशतक सहित 5 मैचों में औसतन 5 मैचों में 388 रन बनाए।

बताएं कि सूर्यकुमार यादव ने पहली बार पारी में आधे शताब्दी को प्रभावित किया। उन्होंने 31 गेंदों पर 57 रन बनाए। अपनी पारी में, उन्होंने 3 छक्के और 6 चौके बनाए। सूर्यकुमार की शिफ्ट के लिए धन्यवाद, भारत ने 8 रनों से इंग्लैंड को हराने में कामयाब रहा है। सूर्यकुमार को मैच पुरस्कार का आदमी मिला। और अब ओडीआई टीम में शामिल होने के साथ, उन्हें एक और इनाम मिला।

सूर्यकुमार की शैली पर पारी की शुरुआत में चर्चा की जा रही है। उन्होंने पारी शुरू की और जोफरा आर्चर की गेंद पर पारी शुरू की। सूर्यकुमार की इस शैली को देखकर विराट कोहली भी डर गया था। उन्होंने कहा कि संख्या में बल्लेबाजी करना आसान नहीं है। जिस तरह से उन्होंने अपनी पारी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू किया, हम सब डर गए हैं।

कोहली ने कहा कि सूर्यकुमार ने अपने पहले के मैचों में सबसे अच्छा खेल दिखाया जैसे इशान दिखाया गया था। दोनों आईपीएल में बहुत कुछ खेलते हैं। आइए हम बताते हैं कि इशान किशन भी अपने पहले टी 20 मैच में पचास जड़ी बूटी थी। उन्हें टी 20 श्रृंखला के दूसरे मैच में शुरू करने का मौका मिला।

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया टूर पर एक शानदार प्रदर्शन किया, ओडीआई श्रृंखला से बाहर है। जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ परीक्षण से बाहर थी और फिर जडेजा कोहनी की चोट के खिलाफ टी 20 श्रृंखला थी। हालांकि जडेजा ने जाल में अभ्यास करना शुरू कर दिया था, लेकिन वह ओडीआई श्रृंखला का हिस्सा नहीं बन सका।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी ओडीआई श्रृंखला से बाहर है। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे परीक्षण और पांच टी 20 मैचों को आराम करने का निर्णय पहले ही हो चुका है। निजी कारणों का हवाला देते हुए तेज गेंदबाज ने चौथे परीक्षण से नाम वापस ले लिया था। इसके बाद उन्होंने शादी में शादी की।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन दिवसीय श्रृंखला 23 मार्च से खेड़ी जाएगी। निश्चित कार्यक्रम के अनुसार, सभी तीन ओडीआई महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। ये 23, 26 और 28 मार्च के खिलाफ होंगे। तीन मैच डेढ़ घंटे शुरू होंगे।

टीम इंडिया स्क्वाड - विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (वाइस-कप्तान), शिखर धवन, शुभहान गिल, श्रेयस अय्यार, सूरकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , क्रुलल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER