Cricket / भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी

Zoom News : Mar 09, 2021, 04:52 PM
Delhi: भारतीय महिलाओं की क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे ओडीआई मैच में 9 विकेट से हराया। इसके साथ-साथ, भारत के 5-मैच ओडीआई श्रृंखला में 1-1 से बराबर है। भारत की जीत में झुलन गोस्वामी (4 विकेट) के बाद, स्मृति का एक अच्छा प्रदर्शन था (80 बाहर नहीं)। लखनऊ में मंगलवार को, दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 158 रनों को लक्षित किया था, जिसने भारत ने 28.4 ओवरों में एक विकेट (160/1) हासिल किया था। पहले ओडीआई में भारत ने 8 विकेट गंवाए थे। दो टीमों के बीच तीसरी ओडीआई शुक्रवार को खेला जाएगा।

स्मृत मंडना और पुणम राउत के बीच एक नाबाद 138 रन स्टैंड 158 का पीछा करने में मदद करता है और #indvsa पांच-मैच श्रृंखला 1-1 🙌

भारतीय कप्तान मिथाली राज ने दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया, जो नियमित अंतराल में विकेट खो देते हैं। 41 ओवरों में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 157 रनों पर थी।

लारा गुडल ने दक्षिण अफ्रीका से 77 गेंदों पर 49 रन बनाए। उनके अलावा, कप्तान साना लुउस ने 36 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के 5 बल्लेबाज दो अंकों तक पहुंच गए। अनुभवी तेज गेंदबाज झुलस गोस्वामी ने 42 रनों के लिए 4 विकेट लिए। उनके अलावा, राजेश्वरी गायकवाड़ ने 37 रन बनाए और 23 रनों के साथ मंससी जोशी 23 रन बनाये।

भारतीय टीम की शुरुआत ने 158 रनों के लक्ष्य को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया। पारी के पांचवें ओवर में, जमीमा रोड्रिग्स (9) तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने बोल्ड आउट किया। इसके बाद, सलामी बल्लेबाज मेमोरी मांडन ने आक्रामक शॉट्स को रूट करके बैकफुट पर अफ्रीकी टीम को धक्का दिया। इस्माइल के पहले ओवर में, मंडहाना ने लगातार दो छक्के को अपने इरादे दिए थे।

उन्होंने भारत की जीत को पूनम मार्ग के साथ 138 रनों से अधिक दिया। मेमोरी मंडाना ने 64 गेंदों पर सिर्फ 80 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और तीन छक्के शामिल थे। पूनम रूट ने 89 गेंदों में भी नाबाद भूमिका निभाई।

इस बीच, स्मृति ने एक विशेष उपलब्धि हासिल की है। लक्ष्य का पीछा करते हुए, वह 10 ओडीआई 50+ स्कोर करने वाला पहला खिलाड़ी बन गया। पुरुषों के क्रिकेटरों ने भी ऐसा नहीं किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER