IPL 2020 / IPL 13 के लिए अच्छी खबर, सभी अंपायरों और रेफरी की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आई

ABP News : Sep 17, 2020, 07:59 AM
IPL 2020: कोरोना वायरस के कहर के बीच 19 सितंबर से शुरू होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को लेकर अच्छी खबर सामने आई है। आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा लेने वाले 12 भारतीय और तीन विदेशी अंपारयों सहित पांच मैच रेफरियों के कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आए हैं। उन्हें हालांकि प्रोटोकॉल के मुताबिक अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा।

कोविड-19 के कारण इस बार का आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो रहा है। इन सभी का क्वारंटीन पीरियड खत्म होने वाला है और यह 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल में अपनी जिम्मेदारी संभालने को तैयार हैं। बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, "हर अधिकारी का छह दिन के क्वारंटीन पीरियड में पहले, तीसरे और छठे दिन कोविड टेस्ट हुआ और सभी के टेस्ट निगेटिव आए।"

दुबई एयरपोर्ट पर पहुंचने पर इनके टेस्ट हुए थे और फिर इन सभी के होटलों में तीन और टेस्ट कराए गए। इन मैच अधिकारियों की एक टीम अबू धाबी में और बाकी दुबई में। अबू धाबी में जो टीम है वो 20 लीग मैचों की जिम्मेदारी संभालेगी। बाकी एक और टीम हो वो बड़ी है दो दुबई में होने वाले 24 लीग मैचों के अलावा शरजाह में होने वाले 12 लीग मैचों की जिम्मेदारी संभालेगी।

सूत्र ने कहा, "चूंकि अबू धाबी में कोविड-19 प्रोटोकॉल्स बाकी दो जगहों की अपेक्षा ज्यादा सख्त हैं। अंपायरों और रेफरियों की एक टीम वहां स्थायी तौर पर रहेगी। वहीं दुबई और शारजाह में यातायात संबंधी कोई पाबंदियां नहीं हैं तो दुबई में जो मैच अधिकारी हैं वो दोनों जगहों पर मैच खेलेंगे।"

जो 12 अंपायर हैं वो अनिल चौधरी, सी।शम्सउद्दीन, वीरेंद्र शर्मा, के।एन।अनंतपदमानभन, नितिन मेनन, एस, रवि, विनीत कुलकर्णी, यशवंत बोर्डे, उल्लास गांधे, अनिल डांडेकर, के। श्रीनिवासन और पश्चिम पाठक।

वहीं विदेशी अंपरों में इंग्लैंड के रिचार्ड इंलिंगवर्थ, आस्ट्रेलिया के पॉल राइफेल, न्यूजीलैंड के क्रिस्टोफर गाफाने के नाम शामिल हैं।

पांच रेफरी हैं- जवागल श्रीनाथ, मनु नायर, वी। नारायण कुट्टी, शाक्ति सिंह और प्रकाश भट्ट।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER