IPL 2020 / सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में बड़ा बदलाव, इस स्टार खिलाड़ी को बनाया कप्तान

ABP News : Feb 27, 2020, 12:21 PM
IPL 2020: 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना सबसे बड़ा दांव चल दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने नए सीजन के लिए डेविड वॉर्नर को दोबारा से कप्तानी देने का फैसला किया है। बॉल टेंपरिंग विवाद की वजह से वॉर्नर को 2018 में टीम की कप्तानी गंवानी पड़ी थी। लेकिन नए सीजन में वो एक बार फिर से टीम की अगुवाई करते हुए नज़र आएंगे।

वॉर्नर की अगुवाई में सनराइनजर्स हैदराबाद ने 2016 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। लेकिन 2018 में वॉर्नर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेंपरिंग करने की वजह से ना सिर्फ कप्तानी गंवानी पड़ी बल्कि वो 2018 में आईपीएल में हिस्सा भी नहीं ले पाए थे। खिलाड़ी के तौर पर वॉर्नर की पिछले साल आईपीएल में वापसी हुई।

पिछले साल वॉर्नर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। वॉर्नर ने 12 मैच में 692 रन बनाकर औरेंज कैप को अपने नाम किया। वॉर्नर को टीम ने पिछले साल शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम कप्तानी वापस देकर दिया है। पिछले दो सीजन में हैदराबाद की कमान केन विलियमसन और भुवनेश्वर कुमार के हाथ में रही।

वॉर्नर ने कप्तानी वापस मिलने के बाद खुशी जाहिर की है। वॉर्नर ने कहा, ''मुझे 2020 के आईपीएल में कप्तानी वापस मिलने पर काफी खुशी है। मैं टीम मैनेजमेंट का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं उन्होंने मुझे यह जिम्मेदारी वापस दी।''

वॉर्नर ने केन विलियमसन और भुवनेश्वर कुमार को शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा, ''पिछले दो साल में केन विलियमसन और भुवी ने शानदार काम किया है। मैं नए सीजन में इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करूंगा। मैं टीम को दोबारा खिताब दिलाने के लिए पूरी कोशिश करूंगा।''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER