IPL 2020 / KKR की टीम में बड़ा बदलाव, अब टीम की कप्तानी करेंगे इयोन मोर्गन

Zoom News : Oct 16, 2020, 02:29 PM
IPL 2020: आईपीएल में KKR का अब एक नया रूप देखने को मिलेगा। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में एक बड़ा बदलाव आया है। टीम मैनेजमेंट ने खुलासा किया है कि मौजूदा कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपनी कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंप दी है। नाइट राइडर्स ने एक बयान में कहा, "दिनेश कार्तिक ने केकेआर मैनेजमेंट को जानकारी दी है कि अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने और टीम का उद्देश्य पूरा करने के लिए उन्होंने इयोन मोर्गन को कप्तानी सौंप दी है।"

कप्तान दिनेश कार्तिक ने आईपीएल के इस सीजन में अबतक सिर्फ एक ही मैच में अर्धशतक लगाया है, लेकिन इसके बाद से वो पटरी पर से उतरे हुए हैं।

आज कोलकाता के सामने मुंबई की चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में आज मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। लीग के पहले हाफ में जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं तो मुंबई ने जीत हासिल की थी। मुंबई का फॉर्म भी शानदार है और इसलिए उसका पलड़ा कोलकाता पर भारी लग रहा है। इसका एक कारण और है, मुंबई की फॉर्म और उसकी टीम में मौजूदा संतुलन।

वहीं, कोलकाता अभी तक सही संयोजन नहीं खोज पाई है, खासकर उसकी बल्लेबाजी में कई पेंच हैं। सलामी जोड़ी उसे अब तक मजबूत नहीं मिली। सुनील नरेन और शुभमन गिल के साथ लीग के शुरूआती मैचों में जाने वाली कोलकाता ने बाद में राहुल त्रिपाठी और गिल को आजमाया। यह जोड़ी काफी हद तक सफल भी रही लेकिन पिछले मैच में टॉम बेंटन को मौका मिला था लेकिन वो असफल रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER