IPL 2020 / रसेल को सस्ते में निपटाने के लिए मुंबई ने की खास तैयारी, केकेआर का प्लान भी है अलग

ABP News : Sep 23, 2020, 09:31 AM
MI Vs KKR: बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस की टक्कर कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। मुंबई इंडियंस की नज़रें जहां पहले मैच में सीएसके के खिलाफ मिली हार से उभरने की होंगी, तो वहीं केकेआर अपने सफर का आगाज जीत से करने की कोशिश करेगी। तीसरा खिताब जीतने के इरादे से केकेआर ने इस सीजन में अपने सबसे खतरनाक खिलाड़ी आंद्र रसेल को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करवाने के संकेत दिए हैं। लेकिन मुंबई इंडियंस ने रसेल को रोकने के लिए बेहद ही खास प्लान बनाया है।

मैच से पहले मुंबई इंडियंस ने रसेल को अपनी जीत में सबसे बड़ी चुनौती बताया है। मुंबई इंडियंस के गेंदबाज बोल्ट ने कहा, "इस समय रसेल टी20 फॉर्मेट में सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं और यहीं चुनौती छुपी हैं। मैं इसलिए यह खेल खेलता हूं। मैं बड़े खिलाड़ियों से चुनौती लेना चाहता हूं और उनके विकेट लेना चाहता हूं। मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं।"

डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने पर बोल्ट ने कहा, "यह टी-20 में यह बड़ी चुनौती है। आपको तब गेंदबाजी करनी होती है जब बल्लेबाज सेट हो जाते हैं। डु प्लेसिस उस समय जम चुके थे। जब खिलाड़ी वहां से मार रहा हो तो बचना आसान नहीं रहता। निजी तौर पर मैं अपनी ताकत के ही भरोसे रहता हूं। यार्कर डालने की कोशिश करता हूं।"

ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं रसेल

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम पहले ही रसेल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करवाने के संकेत दे चुकी है। रसेल पहले पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते रहे हैं, लेकिन उथ्थपा के जाने के बाद ऊपरी क्रम में एक जगह खाली हुई है जिसकी भरपाई रसेल को मौका देकर की जा सकती है।

रसेल इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं। रसेल ने अब तक 64 आईपीएल मैच खेले हैं और इनमें 186।42 के स्ट्राइक रेट के साथ 1400 रन बनाए हैं। रसेल लीग में 55 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER