IPL 2020 / दिल्ली कैपिटल्स से हार के बाद दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान

Zoom News : Oct 04, 2020, 09:27 AM
IPL 2020: आईपीएल का रोमांच चरम पर है। शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 में पहली बार डबल हैडर मुकाबले देखने को मिले। पहले मैच में जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर ने राजस्थान रॉयल्स को मात दी, वहीं दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों कोलकाता नाइट राइडर्स को मुंह की खानी पड़ी। केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने हार के बावजूद टीम का बचान किया है। कार्तिक का कहना है कि जिस तरह से लक्ष्य का पीछा किया गया उसकी वजह से उन्हें टीम पर गर्व है।

केकेआर को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 18 रनों से हार मिली। लेकिन कार्तिक ने कहा कि टीम जिस तरह से खेली उससे वो आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल करने से महज कुछ बड़े शॉट्स से चूक गई।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 228 रन बनाए। कोलकाता आठ विकेट खोकर 210 रन ही बना सकी। कार्तिक ने कहा, "टीम के खिलाड़ियों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उस पर मुझे गर्व है। हम लगातार लड़ते रहे जो टीम का स्वाभाव है। ईमानदारी से कहूं तो, कुछ और छक्के हमें मैच जिता सकते थे। इसलिए गेंदबाजों की ज्यादा गलती नहीं है।"

कार्तिक ने कहा कि उनकी टीम दो छक्के और लगा देती तो मैच का नतीजा कुछ और होता। उन्होंने कहा, "शायद 10 रन ज्यादा हो गए, लेकिन दो और छक्के होते तो हम मैच जीत गए होते। हम रसेल को ज्यादा समय देना चाहते थे, ताकि वह अपना प्रभाव छोड़ सकें। हम नरेन के रोल को लेकर बात प्रशिक्षकों से बात करेंगे, लेकिन मुझे नरेन पर पूरा भरोसा है।"

केकेआर की टीम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली हार का खामियाजा प्वाइंट्स टेबल में उठाना पड़ा है। केकेआर ने अपने चार में से दो मुकाबले गंवाए हैं, जबकि दो ही मैचों में उसे जीत मिली है। केकेआर अब चार प्वाइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER