आईपीएल / 29 मार्च नहीं 15 अप्रैल से शुरू होगा IPL 2020, कोरोनावायरस के कारण हुआ बदलाव

Dainik Bhaskar : Mar 13, 2020, 03:08 PM
खेल डेस्क | बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोनोवायरस के कारण इसे फिलहाल नहीं कराने का फैसला लिया गया है। फ्रेंचाइजियों को भी इसकी जानकारी दे दी गई है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा कि टूर्नामेंट कराने का सबसे सही तरीका यही है कि इसे 15 अप्रैल से शुरू किया जाए।

इससे पहले, केंद्र सरकार ने 13 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए सभी वीजा रद्द कर दिए हैं। सिर्फ डिप्लोमैटिक और एमप्लाॅयमेंट वीजा को ही मंजूरी दी गई है। खिलाड़ियों को बिजनेस वीजा मिलता है। ऐसे में उन्हें भी देश में आने की अनुमति नहीं होगी। आईपीएल की 8 टीमों के 60 विदेशी खिलाड़ी 15 अप्रैल तक भारत नहीं आ पाएंगे।

फ्रेंचाइजी विदेशी खिलाड़ियों के बिना नहीं खेलना चाहती 

फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने एजेंसी से कहा, हां, हमें बता दिया गया है कि आईपीएल अब 15 अप्रैल से शुरू होगा, लेकिन हम विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर सफाई चाहते हैं। अगर हमारे चार विदेशी खिलाड़ी नहीं होंगे, तो आईपीएल अपना स्वरूप खो देगा, क्योंकि भारतीय सितारों की तरह ही वह भी हमारी टीम का अहम हिस्सा हैं।

दिल्ली सरकार ने आईपीएल मैच न कराने का फैसला किया

खेलों को लेकर सरकार ने एडवायजरी जारी की है। इसमें साफ कहा गया है कि जिन टूर्नामेंटों को टाला नहीं जा सकता है, उन्हें दर्शकों के बिना ही करवाया जाए। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को ही साफ कर दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी में आईपीएल मैच नहीं होंगे।

बोर्ड ने माना- विदेशी खिलाड़ियों का हिस्सा लेना मुश्किल

खेल मंत्रालय ने गुरुवार को ही साफ कर दिया था कि बीसीसीआई समेत देश के तमाम खेल संगठनों को स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय ने खेल आयोजनों में भीड़ जुटाने से परेहज करने को कहा है। आईपीएल की फैन फॉलोइंग देखते हुए ये बेहद मुश्किल होगा कि दर्शकों को मैच देखने से रोका जाए। हालांकि, अंतिम फैसला बोर्ड को ही लेना है। इस साल आईपीएल 29 मार्च से 24 मई के बीच खेला जाना है। पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में प्रस्तावित है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने गुरुवार को दूसरी बार कहा था कि आईपीएल या तो खाली स्टेडियम में खेला जाए या फिर इस साल इसे रद्द कर दिया जाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER