IPL 2021 / नीलामी से पहले इन पांच खिलाड़ियों को RCB कर सकती है टीम से बाहर, जानिए

Zoom News : Jan 16, 2021, 01:27 PM
IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल के इतिहास में अभी तक खिताब नहीं जीता है। पिछले सीजन में टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई तो किया, पर खिताब जीतने का सपना एक बार फिर से अधूरा ही रह गया। बहरहाल, आईपीएल के 14वें सीजन की तैयारी शुरू हो चुकी है। फरवरी में खिलाड़ियों की नीलामी हो सकती है। इससे पहले 21 जनवरी तक सभी टीमों को अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी होगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि नीलामी से पहले आरसीबी अपने किन किन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है?

डेल स्टेन

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ना खेलने की बात कही है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट आईपीएल 2021 की नीलामी में उन्हें रिलीज कर सकता है।

केन रिचर्डसन

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को आरसीबी ने आईपीएल 2020 की नीलामी में चार करोड़ रुपये में खरीदा था। मगर वह चोट के कारण लीग में हिस्सा नहीं ले सके थे। ऐसे में 14वें सीजन की नीलामी से पहले आरसीबी रिचर्डसन को रिलीज कर सकता है।

मोईन अली

आईपीएल 2020 में इंग्लैंड के स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उन्हें सिर्फ तीन मैच खेलने का मौका मिला था। इसमें उन्होंने सिर्फ 12 रन और एक विकेट लिया था। आरसीबी 2021 की नीलामी से पहले उन्हें भी रिलीज कर सकती है।

पवन नेगी

पवन नेगी को आईपीएल 2020 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। ऐसे में आरसीबी आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले उन्हें रिलीज कर सकती है।

उमेश यादव 

पिछले सीजन में आरसीबी के तेज गेंदबाज उमेश यादव का कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा था। हालांकि, वह केवल दो ही मैच खेले थे। ऐसे में टीम प्रबंधन उमेश को रिलीज कर सकता है। बता दें कि पिछले कई साल से उमेश विराट की टीम के साथ हैं लेकिन आखिरी दो सीजन इस गेंदबाज के लिए शानदार नहीं रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER