IPL 2020 / धोनी बने 'सुपरमैन', छलांग लगाकर पकड़ा अद्भुत कैच, देखे VIDEO

Zoom News : Oct 08, 2020, 09:08 AM
IPL 2020: MS धोनी ने एक बार फिर से सबका दिल जीत लिया। आईपीएल में वह जमकर अपनी फिटनेस का दम दिखा रहे हैं। विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी हर मैच में कमाल का कैच पकड़ रहे हैं। केकेआर के खिलाफ मुकाबले में भी धोनी ने इस सिलसिले को जारी रखा और आखिरी ओवर में अपने राइट साइड की तरफ डाइव लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा।

केकेआर के आखिरी ओवर में ब्रावो ने फुल लैंथ की ऑफ स्टंप से बाहर की तरफ गेंद फेंकी। इस गेंद पर शिवम मावी के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद विकेट के पीछे की तरफ गई। धोनी ने इस तरह के कैच के लिए पहले ही खुद को राइड हैंड का ग्लव्स उतारकर तैयार कर रखा था। जैसे ही गेंद आई पहले माही ने उसे छलांग लगाते हुए रोक लिया और फिर हवा में डाइव लगाते हुए कैच पकड़ा।

धोनी के इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस कैच को लेकर धोनी ने ना सिर्फ अपनी सूझ बूझ दिखाई है बल्कि एक बार फिर से साबित कर दिया है कि कम से कम अभी तक उनकी फिटनेस पर सवाल खड़े नहीं किए जा सकते हैं।

धोनी ने इस शानदार कैच के साथ आईपीएल में एक इतिहास भी रचा है। धोनी आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। धोनी ने केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक का 103 कैच का रिकॉर्ड तोड़ते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। बता दें कि धोनी और कार्तिक दो ही ऐसे विकेटकीपर हैं जिन्होंने आईपीएल में 100 से ज्यादा कैच लपके हैं।

धोनी हालांकि बल्लेबाजी के दौरान टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। केकेआर ने इस मैच में जीत के लिए सीएसके के सामने 168 रन की चुनौती रखी थी, पर सीएसके 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना पाई और अंत में टीम को 10 रन से हार का सामना करना पड़ा। यह सीएसके की 6 मैचों में चौथी हार है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER