IPL 2020 / टी-20 वर्ल्डकप होगा स्थगित, अक्टूबर- नवंबर में हो सकता है आईपीएल

News18 : May 17, 2020, 02:35 PM
IPL 2020: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट इवेंट्स ठप्‍प पड़े हुए हैं। कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए आईसीसी इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप को स्‍थगित करने की तैयारी कर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप को स्‍थगित किया जाएगा। टी20 वर्ल्‍ड कप की जगह अक्‍टूबर-नवंबर टाइम स्‍लॉट में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन किया जाएगा।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान मार्क टेलर को भी लगता है कि इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप को टाला जाएगा और इस वजह से बीसीसीआई को आईपीएल का आयोजन करवाने के लिए विंडो मिल जाएगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) आयोजन इस साल 18 अक्‍टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है। टेलर ने कहा कि आईपीएल का आयोजन होता है तो यात्रा खिलाड़ी की व्‍यक्तिगत जिम्‍मेदारी होगी, न ही बोर्ड की।

ऑस्‍ट्रेलिया में अगले महीने क्रिकेट की वापसी की तैयारियां की जा रही है। जहां अगले महीने 6 जून से डार्विन व जिला क्रिकेट प्रतियोगिता टी20 टूर्नामेंट के साथ लॉकडाउन (Lockdown) के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला जाएगा। वहीं, पाकिस्‍तान टीम भी जुलाई में इंग्‍लैंड का दौरा करने के लिए लगभग राजी हो गई है। अब जब क्रिकेट की वापसी होगी तो इसमें काफी बदलाव भी देखने को मिलेंगे। चर्चा है कि मैच खाली स्‍टेडियम में होंगे। 

आईपीएल को तवज्‍जो देने पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के पास भी बातचीत का मौका

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान मार्क टेलर ने चैनल नाइन स्पोर्ट्स से कहा कि मुझे लगता है कि यह सबसे संभावित स्थिति है, क्योंकि हम इस समय जिन हालात में जी रहे हैं उनमें अक्टूबर और नवंबर के बीच में 15 टीमों का ऑस्ट्रेलिया आना, सात अलग-अलग जगहों पर 45 मैच खेलना और देश में यात्रा करना बेहद मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा कि इससे पहले 14 दिन तक क्‍वॉरंटाइन में रहने से स्थिति और मुश्किल हो जाती हैं। पूरी संभावना है कि यह टूर्नामेंट नहीं हो पाएगा। इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि अगर टी20 विश्व कप पर आईपीएल को तवज्‍जो दी जाती है तो ऑस्ट्रेलिया में होने वाली सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बीसीसीआई (BCCI) के साथ बातचीत करने का शानदार मौका मिल जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER