दुनिया / टॉप कमांडर की हत्या के बाद भड़का ईरान, कहा- खून का बदला जरूर लेंगे

Zoom News : May 23, 2022, 09:46 PM
iran : अपने टॉप कमांडर की हत्या के बाद ईरान बुरी तरह भड़क गया और उसे ऐलान किया है कि वह इस हत्या का बदला जरूर लेगा। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने कर्नल हसन सैय्यद खोदेई की हत्या को आतंकी हमला बताया है और कहा है कि ईरान इसका बदला जरूर लेगा। यह सब तब हुआ था जब तेहरान में रविवार शाम इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड कॉर्प्स के कर्नल हसन सैय्यद खोदेई की दो बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्या के पीछे इजराइल की खूफिया एजेंसी मोसाद का हाथ बताया जा रहा है।

'अंतरराष्ट्रीय अहंकार का हाथ'

दरअसल, ईरान में इस हमले के बाद तगड़ी और तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। सोमवार को ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने ओमान जाते समय कहा कि इस हमले की जांच से यह पता चलेगा कि इसके पीछे भी 'अंतरराष्ट्रीय अहंकार का ही हाथ है' और जल्द ही इस खून का बदला जरूर लिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि सीरिया में शिया मुसलमानों के पवित्र दरगाहों की रक्षा करने वाली ताकतों के हाथों परास्त होने वाले लोग इस तरह हत्या करने वाले हमले कर अपनी हताशा प्रकट कर रहे हैं।

'कर्नल की हत्या ईरान के शत्रुओं ने की'

वहीं हमले के बाद ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने रविवार को कहा था कि कर्नल की हत्या ईरान के शत्रुओं ने की है जो आतंकवादी एजेंट हैं। यह अफसोस की बात है कि आतंकवाद से लड़ने का दावा करने वाले खामोश हैं और इसका समर्थन कर रहे हैं। बीबीसी ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि ईरान का यह बयान माना जा रहा है कि अमेरिका और उसके सहयोगियों की तरफ एक इशारा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER