दुनिया / चीन है युद्ध की तैयारी में? शी जिनपिंग ने सैनिकों से कहा - मौत से डरो मत

Zoom News : Nov 28, 2020, 06:25 PM
बीजिंग के चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपने सैनिकों से मौत से डरने और युद्ध जीतने की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया है। चीनी सरकारी मीडिया के अनुसार, बुधवार को, उसने अपने सशस्त्र बलों को युद्ध की परिस्थितियों में प्रशिक्षण देने के लिए कहा और 'मौत और कठिनाई से नहीं डरें'। इससे पहले, बीजिंग और अन्य देशों, विशेष रूप से अमेरिका और ताइवान के बीच कोरोनोवायरस महामारी ने क्षेत्रीय विवादों और मानवाधिकारों के राजनीतिक तनाव के बीच सैन्य तैयारी के लिए कहा है।

पिछले महीने, कम्युनिस्ट नेता ने अपने नौसेना के सैनिकों को ग्वांगडोंग प्रांत के चाओझोउ में एक दौरे के दौरान युद्ध की तैयारी के लिए दिमाग और ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा। समुद्री बेस का दौरा करते हुए, शी ने सैनिकों से 'बहु-कार्यात्मक, तीव्र प्रतिक्रियाएं, सभी मौसम और क्षेत्र के अनुकूल होने के लिए कहा। साथ ही, उसने अपनी सेना से कहा कि वह अपनी क्षमताओं में सुधार करे।25 नवंबर को बीजिंग में केंद्रीय सैन्य आयोग को संबोधित करते हुए, चीनी नेता ने युद्ध की तैयारी के महत्व और आवश्यकता पर फिर से जोर दिया। सैन्य कमांडरों से बात करते हुए, शी ने कहा कि युद्ध जीतने का पहला चरण कठोर प्रशिक्षण है।

शी ने कहा कि सैन्य प्रशिक्षण सेना का एक नियमित और केंद्रीय कार्य है। शिन्हुआ के अनुसार, चीनी राष्ट्रपति ने कहा कि यह एक सैन्य लड़ाई के लिए सबसे प्रत्यक्ष तैयारी है। देश के सैन्य विकास ने एक नए युग में प्रवेश किया है '। ऐसी स्थिति में 'न तो कष्ट का भय है और न ही मृत्यु का।' उन्होंने जोर देकर कहा कि पार्टी का लक्ष्य पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) को एक विश्व-स्तरीय लड़ाई बल में बदलना है।

पिछले दिनों, चीनी सरकारी मीडिया ने लाइव-फायर ड्रिल के दौरान दुश्मन के ठिकानों पर दस्तक देने के लिए कई मिसाइलों को लॉन्च करने के फुटेज जारी किए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER