IND vs SL / ईशान किशन का ड्रीम डेब्यू, करियर के पहले ही वनडे में बनाए ये रिकॉर्ड

Zoom News : Jul 19, 2021, 08:43 AM
Delhi: टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने अपने वनडे डेब्यू को यादगार बना दिया है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच से अपने वनडे करियर का आगाज करने वाले ईशान किशन ने शानदार अर्धशतक जड़ा। खास बात ये है कि उन्होंने अपने 23वें बर्थडे और वनडे डेब्यू को यादगार बना दिया। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।  

ईशान किशन ने क्रीज पर आते ही पहली गेंद पर सिक्स जड़ा। उन्होंने छठे ओवर की चौथी गेंद पर धनंजय डि सिल्वा के सिर के ऊपर से हवाई शॉट खेला, जो सीमारेखा के बाहर गई। ईशान किशन ने इसके बाद भी शॉट खेलना जारी रखा।

उन्होंने 33 गेंदों में हाफ सेंचुरी भी पूरी कर ली, जो क्रुणाल पंड्या (26 गेंद) के बाद भारत की ओर से डेब्यू मैच में दूसरी सबसे तेज हाफ सेंचुरी भी है। ईशान किशन 42 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 59 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


ऐसा करने वाले ईशान किशन दूसरे क्रिकेटर

ईशान किशन जन्मदिन पर डेब्यू करने वाले भारत के दूसरे क्रिकेटर हैं। ईशान किशन से पहले गुरशरण सिंह एकमात्र खिलाड़ी थे, जिन्होंने अपने जन्मदिन पर डेब्यू किया था। उन्होंने 8 मार्च, 1990 को हेमिल्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की थी। 


पृथ्वी शॉ ने भी खेली तूफानी पारी

इससे पहले श्रीलंकाई टीम ने भारत को जीत के लिए 263 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम ने जवाब में तूफानी शुरुआत की। मैदान पर उतरते ही पृथ्वी शॉ ने चौकों की बरसात कर दी। उन्होंने महज 24 गेंदों में 7 चौके की मदद से 43 रन ठोक दिए। शॉ के अलावा शिखर धवन ने नाबाद 86 रनों की पारी खेली। ईशान किशन, शॉ और धवन की बदौलत भारत ने 263 रनों के लक्ष्य को 36।4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER