खुशखबरी! / बीसीसीआई के फैसले से हुआ साफ, इस देश में होगा अब आईपीएल का आयोजन

NDTV : Jul 18, 2020, 07:44 PM
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले से साफ हो गया है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन किस देश में होना है। सूत्रों की मानें, तो बीसीसीआई ने टूर्नामेंट (#IPL2020) को लेकर तैयारी करनी शुरू कर दी है। अब बस बोर्ड को आईपीएल के आधिकारिक रूप से टी20 वर्ल्ड कप के रद्द होने का इंतजार है। आईपीएल (Indian Premier League) गवर्निंग बॉडी ने शुक्रवार को टूर्नामेंट के संभावित शेड्यूल और स्थल को लेकर विचार विमर्श किया, लेकिन बीसीसीआई के सरकार के सलाह लेने से साफ हो गया कि आईपीएल का आयोजन कहां होगा। 

आईपीएल के आयोजन को लेकर पिछले कई दिनों से तरह-तरह की चर्चा चल रही थी। कई दिन पहले बोर्ड ने न्यूजीलैंड के प्रस्ताव का भी जिक्र किया था, जिसे न्यूजीलैंड बोर्ड ने अगले दिन ही खारिज कर दिया था। सूत्रों की मानें, तो बीसीसीआई ने सरकार के सामने विकल्पों के तौर पर महाराष्ट्र और यूएआई में से किसी एक पर राय मांगी है। 

यहां पर महाराष्ट्र के नाम को लेकर हैरानी है। यह सभी लोगों के सामने है कि महाराष्ट्र देश में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस पीड़ित हैं और हालात दिन दर दिन खराब होते जा रहे हैं।  ऐसे में जाहिर है कि महाराष्ट्र में इसके आयोजन की संभावना न के बराबर है। ऐसे में बोर्ड के फैसले से यह भी साफ है कि उसने महाराष्ट्र का नाम विकलप के तौर पर रखकर एक तरह से बीसीसीआई ने अपना फैसला सरकार को अप्रत्यक्ष रूप से बता दिया है कि वह आईपीएल का आयोजन कहां चाहता है। और आम से आम शख्स भी इस बात का अनुमान आसानी से लगा सकता है कि महाराष्ट्र को तो अनुमति सरकार खुद देने से रही, तो साफ हो चला है आईपीएल का आयोजन यूएई में ही होगा। मतलब यह है कि महाराष्ट्र का नाम प्रस्ताव में जोड़कर एक तरफ से बीसीसीआई  ने मरा हुआ सांप सरकार के सामने पेश कर दिया है!! हालांकि बीसीसीआई को आधिकारिक रूप से सरकार के समक्ष अभी प्रस्ताव भेजना बाकी है।  वहीं, बीसीसीआई के साथ सहमति बनने के साथ ही यूएई ने भी अपनी तैयारियों को परवान चढ़ाना शुरू कर दिया है। अब सब कुछ तय है सिवाय एक बात के। दोनों ही देशों को बस इस बात का इंतजार है कि कब आईसीसी आधिकारिक रूप से टी20 वर्ल्ड कप के रद्द होने का इंतजार कर रही है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER