देश / सेना की बड़ी कामयाबी, हिजबुल के टॉप कमांडर समेत तीन आतंकियों का किया सफाया

Zoom News : Jun 26, 2020, 02:24 PM
जम्मू | पूरी दुनिया कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। वहीं, जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में भारतीय सेना (Indian Army) लगातार आतंकियों का सफाया करने में जुटी है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मुठभेड़ में हिजबुल के टॉप कमांडर कासिम शाह उर्फ जुगनू का भी खात्मा हो गया है।

इससे पहले गुरुवार की सुबह सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो दहशतगर्द ढेर कर दिए गए थे। सेना की 22-आरआर, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम अंजाम दिया था। इसी के साथ इस साल अबतक 110 आतंकियों का सफाया हो चुका है। वहीं, इस महीने सबसे अधिक 35 आतंकी मारे गए हैं।

तीन आतंकी ढेर

गुरुवार रात सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि त्राल इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं। सूचना के आधार पर सेना ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी और इलाके को घेर लिया। सेना को घेराबंदी करता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि, सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन आतंकी लगातार फायरिंग करते रहे। मजबूर होकर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। लेकिन, अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन को रोक दिया गया। सुबह एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हुई। इस मुठभेड़ में अब तक तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। वहीं, हिजबुर के टॉप कमांडर कासिम जुगनू के मारे जाने की भी खबर है। इसके अलावा बासित अहमद पारे और हारिस मंजूर भट को भी मार गिराया गया है। हालांकि, सेना की ओर से अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वहीं, इस मुठभेड़ में दो जवानों के घायल होने की भी खबर है। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER