IND vs AUS / बुमराह-सिराज पर नस्लीय टिप्पणियों के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरा रद्द करने की मांग

Zoom News : Jan 09, 2021, 09:40 PM
Aus vs Ind: बीसीसीआई अधिकारियों ने दावा किया कि स्टार तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज (Jasprit Bumrah and Mohammed Siraj) को एससीजी (SCG) में आए दर्शकों के द्वारा नस्लीय दुर्व्यवहार कर कमेंट पास किए हैं। तीसरे दिन के खेल के बाद स्टेडियम सुरक्षा अधिकारियों ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और टीम प्रबंधन के सदस्यों के साथ इस बारे में लंबी चर्चा की है। यह माना जा रहा है कि बुमराह और सिराज को पिछले दो दिनों से दर्शक द्वारा नस्लीय कमेंट किए जा रहे हैं। कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) सहित वरिष्ठ भारतीय खिलाड़ियों ने तीसरे दिन के खेल खत्म होने के बाद मैच के अधिकारियों और सुरक्षा अधिकारियों से बात की। भारतीय अधिकारी इस घटना से बहुत ही ज्यादा गुस्से में हैं और उन्होंने सिडनी ग्राउंड पर इकट्ठा हुए दर्शकों पर आरोप लगाया कि इन लोगों ने सिराज और बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी की। 

बताया जा रहा है कि सिराज फाइन लेग बाउंड्री की ओर फील्डिंग कर रहे थे तो कुछ दर्शकों ने उनके ऊपर नस्लीय कमेंट किए तो वहीं बुमराह ने भी इसकी शिकायत की है। तीसरे दिन के खेल के बाद अंपायर और मैच रेफरी डेविड बून भी भारत के ड्रेसिंग रूम में जाकर इस मुद्दे पर बात करते हुए नजर आए हैं।

सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 244 रन पर आउट हो, पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 94 रन की बढ़त बनाई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन के खेल खत्म होने पर दूसरी पारी में 2 विकेट पर 103 रन बना लिए हैं। इस समय ऑस्ट्रेलिया ने अबतक भारत पर 197 रन की बढ़त बना ली है। तीसरे दिन के खेल खत्म तक लाबुशाने और स्टीव स्मिथ क्रीज पर डटे हुए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER