IND vs ENG / टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट मैच से बाहर

Zoom News : Feb 27, 2021, 01:48 PM
IND vs ENG: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह व्यक्तिगत कारणाों की वजह से इस टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बुमराह ने इसके लिए बीसीसीआई से अनुरोध किया था, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। बुमराह इस सीरीज के पहले और तीसरे मैच में खेले थे, जबकि दूसरे मैच में उन्हें आराम दिया गया था। भारत इस समय इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 2-1 से आगे है और उसके इंग्लैंड में होने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की संभावना काफी ज्यादा है। भारत को अब चौथे मैच में जीत या ड्रॉ कराने की जरूरत है। 

बीसीसीआई ने बुमराह के बाहर होने पर बयान देते हुए कहा है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से हटने के लिए बोर्ड से खास अनुरोध किया था। बता दें कि कोरोना काल में भारतीय टीम के इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत करने के बाद यह तेज गेंदबाज लगातार क्रिकेट खेल रहा है। उन्होंने सबसे पहले यूएई में आईपीएल 2020 में हिस्सा लिया था, जहां मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवां खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज और टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा रहे थे।

टी-20 सीरीज में खेलना तय नहीं

जसप्रीत बुमराह लिमिटिड ओवर सीरीज में खेलेंगे या नहीं इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। बुमराह का चयन इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए हुआ है, लेकिन बायो बबल से बाहर जाने की वजह से उनके खेलने पर संशय बरकारार है। बुमराह टीम के साथ दोबारा कब जुड़ेंगे इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: राेहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, हार्दिक पांड़या, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER