IND vs ENG / जसप्रीत बुमराह ने चेन्नई टेस्ट में यह रिकॉर्ड बनाया, आये इस क्रिकेटर के बराबर

Zoom News : Feb 05, 2021, 03:02 PM
Delhi: जसप्रीत बुमराह भारतीय पेस अटैक की एक महत्वपूर्ण कड़ी हैं। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में एक विशेष स्थान हासिल किया है। बुमराह ने विदेशों में सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने के बाद घर में टेस्ट डेब्यू करने का भारतीय रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड जवागल श्रीनाथ के नाम पर था, जिन्होंने अपने पदार्पण के बाद से विदेश में 12 टेस्ट खेले थे और फिर उन्हें घर पर खेलने का मौका मिला। इस सूची में रुद्र प्रताप सिंह (11), सचिन तेंदुलकर (10) और आशीष नेहरा (10) के नाम भी शामिल हैं।

जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज डैरन गंगा के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। दोनों खिलाड़ियों ने विदेशी धरती पर अपने पहले 17 टेस्ट खेले, जिसके बाद उन्हें घर पर खेलने का मौका मिला।

जसप्रीत बुमराह ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। बुमराह ने इस टेस्ट से पहले 17 मैचों में 79 विकेट लिए थे, जिसमें पांच 5 विकेट हॉल और एक हैट्रिक शामिल थे

भारत में अपना पहला टेस्ट खेल रहे जसप्रीत बुमराह ने बहुत कसी हुई गेंदबाजी की। उन्होंने इंग्लैंड के डॉन लोरिन्स को आउट करके अपना पहला विकेट घरेलू मैदान पर लिया। बुमराह LBWed लोरिन्स। बुमराह चेन्नई टेस्ट से भी टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। वह ब्रिस्बेन, ऑस्ट्रेलिया में खेले गए आखिरी टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER