Team India / Rohit Sharma और KL Rahul के बाद इस स्टार प्लेयर को मिलेगी Team India की कप्तानी, सेलेक्टर्स ने किया इशारा

Zoom News : Jan 02, 2022, 11:59 AM
Team India | विराट कोहली (Virat Kohli) के हटने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हाल ही में भारतीय टी-20 और वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई. हिटमैन ने अपनी अगुवाई में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टी-20 सीरीज जिताई, लेकिन दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें कैप्टनसी का मौका नहीं मिलेगा.

अभी भी चोटिल हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिलहाल हैमस्ट्रिंग इंजरी (Hamstring Injury) से परेशान हैं और अभी बेंगलुरु (Bengaluru) के नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) में रिहैबिलिटेशन प्रोसेस (Rehabilitation Process) से गुजर रहे हैं. 

रोहित की जगह राहुल को कप्तानी

31 दिसंबर 2021 को जब बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय वनडे टीम का ऐलान किया तब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में केएल राहुल (KL Rahul) को कैप्टनसी की जिम्मेदारी सौंपी और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उप कप्तान बनाया.

बुमराह होंगे अगले कप्तान!

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उप कप्तान बनाते हुए कहीं न कहीं सेलेक्टर्स ने इस बात की तरफ इशारा किया है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) के बाद टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी के बड़े दावेदार तेज गेंदबाज बुमराह ही हैं.

शानदार है बुमराह का रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टीम इंडिया (Team India) की तरफ से खेलते हुए 25 टेस्ट मैचों मे 106 विकेट, 67 वनडे में 108 विकेट और 55 टी-20 इंटरनेशनल में 66 विकेट हासिल किए हैं. जाहिर सी बात है कि उन्हें इस शानदार तजुर्बे का फायदा मिलता दिख रहा है.

'पंत-अय्यर को अभी नहीं मिलेगी जिम्मेदारी'

सेलेक्शन कमेटी के करीबी सूत्रों पर यकीन करें तो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की उपकप्तान के तौर पर नियुक्त किया जाना ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के लिए क्लियर मैसेज है कि उन्हें सभी फॉर्मेट्स में कंसिस्टेंस दिखानी होगी. बुमराह ने साल 2016 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था जिसके बाद वो लगातार अच्छी परफॉरमेंस दे रहे हैं. 

रोहित इस सीरीज में करेंगे कप्तानी

बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘ये सिस्टम एक सीरीज के लिए है क्योंकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  का वेस्टइंडीज (West Indies) और श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ सीरीज में वापसी करना तय है और तब राहुल उपकप्तान का रोल निभाएंगे.’

बुमराह को दी गई तरजीह

बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों ने कहा, ‘हालांकि सेलेक्टर्स जस्सी (बुमराह) को उनकी लगातार अच्छी परफॉरमेंस और अच्छे क्रिकेट माइंड का इनाम देना चाहते थे. इसलिए उन्हें पंत और अय्यर पर तरजीह दी गई.’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER