देश / जयराज-बेनिक्स के शव पर पिटाई के निशान, पुलिस पर केस दर्ज करने के पुख्ता सुबूत- मद्रास HC

News18 : Jun 30, 2020, 12:56 PM
चेन्नई। तमिलनाडु (Tamil nadu) में पिता और पुत्र की न्यायिक हिरासत में मौत के मामले में मद्रास हाईकोर्ट  (Madras Highcourt) ने एक गंभीर टिप्पणी करते हुए कहा है कि जयराज और उनके बेटे बेनिक्स के शरीर पर हमले के निशान पाए गए। हाईकोर्ट ने कहा - प्रथमदृष्टया उन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के पुख्ता सबूत हैं जिन्होंने पिता और पुत्र दोनों पर हमला किया।

लॉकडाउन के उल्लंघन का था आरोप

बता दें पी जयराज और उनके बेटे बेनिक्स को अपनी मोबाइल फोन की दुकान समय सीमा के बाद खोलकर लॉकडाउन के नियमों का ‘उल्लंघन’ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उनके रिश्तेदारों ने आरोप लगाए कि पुलिसकर्मियों ने सातनकुलम थाने में उनकी बुरी तरह की पिटाई की।

इस घटना की राष्ट्रीय स्तर पर तीखी प्रतिक्रिया हुई जिसके बाद दो उपनिरीक्षकों, एक निरीक्षक सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में मद्रास हाइकोर्ट ने आदेश दिया था कि दोनों के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाए। वहीं राज्य के सीएम पलानीस्वामी ने दोनों को 10 लाख रुपए मुआवजा देने और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर परिवार में से किसी एक को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER