बिहार में घमासान / जदयू ने अपने इस बड़े मंत्री को किया बर्खास्त, पार्टी से भी निकाला बाहर

Zee News : Aug 17, 2020, 07:26 AM
पटना: बिहार (Bihar) के उद्योग मंत्री और जदयू (JDU) के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक (Shyam Rajak) को रविवार को राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के साथ ही पार्टी से भी निष्कासित कर दिया गया। जद (यू) के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक श्याम रजक को राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है और उन्हें छह साल के लिए पार्टी से भी निष्कासित कर दिया गया है। अटकलें लगाई जा रही थीं कि रजक जदयू छोड़ सकते हैं क्योंकि वह अपनी पार्टी और उद्योग सचिव एस सिद्धार्थ के साथ खुश नहीं थे, जिनके साथ उनके विभाग चलाने को लेकर मतभेद थे।

सूत्रों ने बताया कि जदयू पार्टी नेता अरुण मांझी को अधिक महतत्व दे रहा है, जो इन दिनों फुलवारी शरीफ विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि रजक को आशंका थी कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में जदयू उन्हें टिकट नहीं दे सकता है।

सूत्रों ने बताया कि रजक सोमवार को अपनी पुरानी पार्टी राजद में शामिल हो सकते हैं। रजक से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका जवाब नहीं मिल पाया। रजक राज्य में राजद की सरकार में मंत्री थे और 2009 में वह पार्टी छोड़कर जदयू में शामिल हुए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER