गैजेट / JioFiber इफेक्ट: BSNL के अब इन प्लान्स में भी मिलेगा फ्री Amazon प्राइम मेंबरशिप

AajTak : Aug 16, 2019, 05:28 PM
हाल ही में JioFiber की घोषणा AGM के दौरान की गई. इस घोषणा ने इंडियन ब्रॉडबैंड मार्केट में खलबली मचा दी है. जबकि रिलायंस जियो द्वारा अभी प्लान्स की घोषणा भी नहीं की गई है, फिर भी प्रतिद्वंदी कंपनियां हर तरह से ग्राहकों के बीच पकड़ बनाए रखने की तमाम कोशिशें कर रही हैं. इसी कड़ी में सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL द्वारा भी कई प्रयास किए जा रहे हैं. कंपनी ने अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए एक नए ऑफर को पेश किया है.  

बीएसएनएल ने शुरुआत में उन सब्सक्राइबर्स को ऐमेजॉन प्राइम देना शुरू किया था, जो 745 रुपये या इससे ज्यादा का मंथली प्लान खरीदते हैं. लेकिन बाद में कंपनी ने इस ऑफर में बदलाव किया और यूजर्स को बताया कि 499 रुपये या इससे नीचे के ब्रॉडबैंड प्लान्स में भी ग्राहकों को ऐमेजॉन प्राइम सब्सक्रिप्शन मिलेगा, हालांकि ये कुछ शर्त शामिल होंगे.

BSNL ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स के कैशबैक स्किम में बदलाव किया है. यहां अब ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप दिया जा रहा है. BSNL द्वारा ब्रॉडबैंड प्लान्स में 25% कैशबैक दिया जा रहा है. इन प्लान्स में DSL, भारत फाइबर और BBoWiFi शामिल हैं. जो नए या पुराने BSNL ग्राहक 900 रुपये से नीचे का ब्रॉडबैंड प्लान खरीदेंगे उन्हें कैशबैक ऑफर और ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप मिलेगा. इनमें 499 रुपये से नीचे के भी प्लान्स भी शामिल हैं.

BSNL द्वारा 499 रुपये से नीचे के प्लान में 15 प्रतिशत कैशबैक, 499 रुपये से 900 रुपये के प्लान में 20 प्रतिशत कैशबैक और 900 रुपये से ऊपर के प्लान में 25 प्रतिशत कैशबैक दिया जा रहा है. ऐसे में जो ग्राहक सेम प्लान 12 महीनों यानी एक साल के लिए लेते हैं उन्हें कैशबैक ऑफर मिलेगा और अगर ग्राहक ऊपर बताई गई कीमत में ही प्लान्स को लेते हैं तो उन्हें ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप फ्री मिलेगा.

यानी कुलमिलाकर जो ग्राहक एक साल के लिए ब्रॉडबैंड लेंगे उन्हें 25 प्रतिशत कैशबैक और 999 रुपये की कीमत वाला ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप फ्री मिलेगा. आपको बता दें ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप में ऐमेजॉन प्राइम वीडियो, ऐमेजॉन म्यूजिक, फास्ट प्रोडक्ट शिपिंग और डील्स के लिए अर्ली ऐक्सेस मिलता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER