ईरान / जंगी जहाज ने फ्रेंडली फायर में गलती से अपने ही शिप को निशाना बनाया, 20 से ज्यादा नाविकों की मौत

Dainik Bhaskar : May 11, 2020, 12:45 PM
तेहरान | ईरान के जंगी जहाज जमरान ने फ्रेंडली फायर में गलती से दूसरे नौसैनिक जहाज कोनाराक को निशाना बना लिया। जानकारी के मुताबिक, इस घटना में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। कोनाराक पर 30 से 40 क्रू मेंबर्स थे, जो हाल ही में ईरान की नौसेना में शामिल हुए थे।

आईआरजीसी ने इसे मानवीय भूल बताया

न्यूज एजेंसी अनाडोलु के मुताबिक, हादसे में जहाज के कमांडर की भी मौत हो गई। ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने इस घटना को मानवीय भूल माना है। हालांकि ईरानी सेना की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। सूत्रों के अनुसार, ईरानी नौसेना अगले कुछ घंटों में बयान जारी कर सकती है। स्थानीय पत्रकारों का कहना है कि युद्धपोत जमरान नई एंटी शिप मिसाइल का परीक्षण कर रहा था, जिसकी चपेट में लॉजिस्टिक शिप कोनाराक आ गया।

घायल नाविकों को अस्पताल ले जाया गया

रिपोर्टों के मुताबिक, आईआरजीसी से मिसाइल तय समय से पहले दागी गई, तब तक कोनाराक लक्ष्य से दूर नहीं गया था। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि घायल नाविकों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा जा रहा है। जनवरी में भी आईआरजीसी ने गलती से तेहरान के पास यूक्रेन के एक यात्री विमान को मार गिराया था। इस घटना में विमान में सवार सभी 176 लोगों की मौत हो गई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER