अमेरिका चुनाव / कमला हैरिस ने कहा- ट्रंप झूठ और गंदी रणनीति का लेंगे सहारा

AMAR UJALA : Aug 18, 2020, 07:36 AM
Delhi: डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके चुनावी अभियान की जमकर आलोचना की है। भारतवंशी कमला हैरिस ने कहा कि अमेरिकी लोगों पर असर डालने वाले वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप और उनका चुनावी अभियान ‘झूठ में संलग्न’ और ‘गंदी रणनीति’ का सहारा लेंगे।

55 वर्षीय कमला हैरिस ने रविवार को अमेरिकी समाचार वेबसाइट द् ग्रिओ को कहा, राष्ट्रपति ट्रंप का चुनावी अभियान एक धोखा होगा। हम जानते हैं कि अभी बहुत कुछ दांव पर लगा हुआ है। हम पिछले कुछ महीनों से 1.60 लाख से ज्यादा लोगों को खो चुके हैं। लाखों लोगों को नौकरियां गंवानी पड़ी है। हमारा देश भुखमरी के संकट के बीच झूल रहा है।

इसके बावजूद मीडिया यह सब कवर नहीं कर रहा। उन्होंने कहा, मैं लड़ने के लिए तैयार हूं। कमला डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को लेकर उनकी पात्रता पर ट्रंप द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब दे रही थीं। ट्रंप ने कमला के जन्म स्थान को लेकर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि उन्होंने सुना है कि कमला हैरिस व्हाइट हाउस में सेवाएं देने की योग्यताएं पूरी नहीं करती हैं।


भारतवंशी सबरीना सिंह को चुना प्रेस सचिव

कमला हैरिस ने भारतीय-अमेरिकी सबरीना सिंह को प्रचार अभियान के लिए अपना प्रेस सचिव नियुक्त किया है। सबरीना इससे पहले डेमोक्रेट के राष्ट्रपति पद के दो उम्मीदवारों की प्रवक्ता रह चुकी हैं।

सिंह ने कहा, कमला हैरिस की प्रेस सचिव बन काफी उत्साहित हूं। वह पहली भारतवंशी हैं, जिन्हें किसी बड़े सियासी दल के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का प्रेस सचिव नियुक्त किया गया। लॉस एंजीलिस की रहने वाली सिंह पहले ‘डेमोक्रेटिक राष्ट्रीय समिति’ की प्रवक्ता थीं। लग पहले भी हैरिस के साथ काम कर चुकी हैं।


...जब मौसी से मंदिर में नारियल तोड़ने को कहा

कमला हैरिस ने बताया है कि 2010 में कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल के पद की दौड़ के लिए उन्होंने अपनी मौसी सरला गोपालन को चेन्नई में एक हिंदू मंदिर में उनके लिए नारियल तोड़ने के लिए कहा था।

इसके बाद उनकी आंटी ने उनके लिए मंदिर में 108 नारियल चढ़ाए और कमला हैरिस वह चुनाव भी जीतीं। हैरिस ने 0.8 प्रतिशत के अंतर से वह चुनाव जीता था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER