IND vs AUS / कंगारू गेंदबाज की सलाह - शिकायत करना बंद करें, टीम इंडिया गेम पर ध्यान दें

Zoom News : Jan 04, 2021, 05:12 PM
ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने भारतीय टीम से कहा है कि वह ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए सख्त प्रतिबंधों की शिकायत करना बंद करे और इसके साथ तालमेल बनाए रखे। नाथन लियोन ने सोमवार सुबह मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैं जानता हूं कि दोनों टीमों के कई खिलाड़ी हैं जो लगभग छह महीने से बायो बबल में हैं, लेकिन यह मेरी आंखों में एक छोटा सा बलिदान है कि मैं वहां जाऊं और खेलूं खेल आप सबसे प्यार करते हैं और कई लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाते हैं।

नाथन लियोन ने कहा, 'मेरी नजर में, हमें बस इसके साथ सामंजस्य बिठाना होगा और आगे बढ़ना होगा, अपने देश का प्रतिनिधित्व करना होगा। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलें। ऐसी खबरें हैं कि भारतीय टीम ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती है, क्योंकि कोविद -19 के कारण सख्त प्रतिबंध हैं, जिसके कारण खिलाड़ियों को केवल होटल और मैदान में जाने की अनुमति होगी।

भारतीय टीम का रुख उस समय सामने आया जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने पांच भारतीय खिलाड़ियों - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ के एक वीडियो के बाद छानबीन की। शुरू किया था इन पांच खिलाड़ियों को अलगाव में भेजा गया था।

नाथन लियोन ने कहा कि जिन लोगों ने गलती की है उन्हें इसे स्वीकार करना चाहिए और मामले को पीछे छोड़कर भविष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। ऑफ स्पिनर ने कहा, 'मेरी नजर में प्रतिबंध सही हैं। जैसे मैंने कहा, 'हमें इसे स्वीकार करने और आगे बढ़ने की जरूरत है। लोग गलतियां करते हैं, हम मानते हैं लेकिन यह सुनिश्चित करने की बात है कि हम अच्छी तरह से तैयारी करते हैं और उन चीजों पर ध्यान नहीं देते जो मीडिया बना रहा है।

नाथन लियोन ने कहा, 'हमें बस अपनी मेडिकल टीम की सलाह का पालन करना चाहिए और यहां क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में हम एक बेहतरीन मेडिकल टीम के लिए भाग्यशाली हैं, लेकिन ईमानदार होने के लिए, हम इसे स्वीकार करते हैं और आगे बढ़ते हैं और शिकायत करना बंद कर देते हैं। '

जब नाथन लियोन से पूछा गया कि अगर चौथे टेस्ट मैच को गाबा से कहीं और स्थानांतरित कर दिया जाए तो प्लान बी क्या होगा। ऑफ स्पिनर ने कहा, 'हम निश्चित रूप से ब्रिस्बेन में खेलने जा रहे हैं और अपने प्लान-ए पर बने रहेंगे। हमने खिलाड़ियों से कुछ नहीं सुना। हमें आज सिडनी के लिए रवाना होना है। उम्मीद है कि हमें वहां अच्छे परिणाम मिलेंगे। उसके बाद हम ब्रिसबेन जाएंगे। हम सभी जानते हैं कि गाबा में खेलना हमें कितना पसंद है। हम अपने रिकॉर्ड के बारे में जानते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER