Sports / कंगारू कप्तान ने कहा - वह हार अभी भी सता रही है, टीम इंडिया से बदला लेगे इस बार

Zoom News : Nov 25, 2020, 09:11 AM
AUS: 2018-19 में, भारत ने अपनी धरती पर 2-1 से हराकर ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका दिया। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट श्रृंखला जीती। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन उस हार को नहीं भूले हैं। टिम पेन ने स्वीकार किया है कि भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट सीरीज में 'कुचल' हार अभी भी उन्हें 'दर्द' देती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 17 दिसंबर से डे-नाइट मैच के साथ एडिलेड में शुरू होगी।

दरअसल, यह एक कप्तान के रूप में पेन की पहली घरेलू श्रृंखला थी। वह इस समय टीम इंडिया का सामना करने के लिए बेताब हैं। तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर को गेंद से छेड़छाड़ कांड में शामिल होने के लिए 2018 में एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था, जिसके बाद पेन को टीम की कमान सौंपी गई थी।

पेन ने 2 जीबी की वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स रेडियो को बताया, "जब भी मैं इसके बारे में सोचता हूं, यह निश्चित रूप से हमें लगता है कि हमने वह टेस्ट सीरीज गंवा दी।" उन्होंने कहा, "क्या स्टीव और डेविड, आप कोई हैं जो टेस्ट मैच या टेस्ट सीरीज नहीं हारना चाहते हैं, जिसमें आप खेल रहे हैं, इसलिए यह मुझे थोड़ा नुकसान पहुंचाता है।

35 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि इस हार के दौरान टीम का हिस्सा रहे प्रत्येक खिलाड़ी ने पिछले कुछ वर्षों में सुधार किया है। उन्होंने कहा, 'हमारी टीम अब एक बेहतर ऑल-राउंड टीम है। स्टीव और डेविड की वापसी ने टीम को कई अनुभवी खिलाड़ी दिए हैं, जिन्होंने बहुत रन बनाए हैं, लेकिन साथ ही मुझे लगता है कि पिछले 18 महीनों में उस टीम के प्रत्येक खिलाड़ी में सुधार हुआ है और हम बहुत अच्छा खेल रहे हैं क्रिकेट। । '

भारत ने पिछली टेस्ट श्रृंखला में एडिलेड और मेलबर्न में पहला और तीसरा टेस्ट जीता था, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में दूसरा टेस्ट जीता था। फाइनल मैच ड्रॉ रहा। पेन ने कहा कि नुकसान उस श्रृंखला में शामिल खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा और यहां तक ​​कि वार्नर और स्मिथ यह दिखाने के लिए उत्सुक हैं कि वे क्या करने में सक्षम हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER