कानपुर शूटआउट / फरीदाबाद के होटल में हरियाणा पुलिस की दबिश, विकास दुबे के होने का शक

Zoom News : Jul 07, 2020, 11:22 PM

कानपुर (Kanpur) के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) की तलाश तेज हो गई है. इसी कड़ी में मंगलवार को हरियाणा पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है. हरियाणा पुलिस टीम ने फरीदाबाद के एक होटल में छापेमारी की है. मौके से पुलिस ने तीन आरोपियों को भी हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि हरियाणा पुलिस (Haryana Police) की टीम ने हाइवे के किनारे बने एक होटल में दबिश दी है. पुलिस को विकास दुबे के होने का शक है. फिलहाल, पुलिस तफ्तीश कर रही है.


सूत्रों की मानें तो विकास दुबे फरीदाबाद से भी फरार हो गया है. कहा जा रहा है कि विकास दुबे एक होटल में छिपा हुआ था. मंगलवार सुबह ही वो होटल से निकल भागा. वहीं, विकास के कुछ गुर्गे होटल में ही छिपे हुए थे. ऐसी जानकारी मिल रही है कि सीआईए फरीदाबाद ने विकास दुबे के गुर्गे को पकड़ा लिया है. हालांकि, अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. बता दें कि फरीदाबाद का बड़खल चौक के पास एक होटल पर पुलिस ने छापेमारी की थी. इस दौरान राजस्थान सीआईए, उत्तर प्रदेश सीआईए और फरीदाबाद सीआईए की टीम मौजूद थी.


बदमाशों पर बड़ी कार्रवाई

मालूम हो कि कानपुर की वारदात के बाद यूपी सरकार ने अपना रुख सख्त कर लिया है. पिछले कुछ दिनों में 88 अपराधियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई और गैंगस्टर कानून से जुड़े विवादों में 26 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई. उत्‍तर प्रदेश के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया है कि राज्य सरकार पूरे प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है. इसके तहत पिछले एक हफ्ते के दौरान 67 मामलों में 88 व्यक्तियों पर रासुका की तामील की गई है.


120 मामलों में लगी रासुका

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया है कि उत्‍तर प्रदेश में इस साल अब तक गोकशी के 63, बालिकाओं से संबंधित 3, गंभीर अपराध के 13 और 32 अन्य मामलों समेत कुल 120 मामलों में रासुका की कार्रवाई की गई है. जबकि पिछले एक सप्ताह के दौरान गैंगस्टर मामलों में भी प्रभावी कार्रवाई की गई है. इस दौरान विभिन्न जनपदों के जिलाधिकारियों ने गैंगस्टर कानून के तहत कुल 197 मामले अनुमोदित किए हैं. अपर मुख्य सचिव ने बताया है कि इस साल एक जनवरी से अब तक गैंगस्टर कानून के तहत 1889 मामले हो चुके हैं. गैंगस्टर वादों में इस सप्ताह कुल मिलाकर 26 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER