दुनिया / कासिम सुलेमानी के बेटी का बयान, मत सोचना कि मेरे पिता की मौत के साथ सब कुछ खत्म हो गया है

ABP News : Jan 07, 2020, 01:14 PM
नई दिल्ली: पिछले हफ्ते अमेरिकी हवाई हमले में मारे गए क्वाड फोर्स के कमांडर कासिम सुलेमानी के अंतिम संस्कार के लिए सोमवार को तेहरान की सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया गया। कासिम सुलेमानी की बेटी ने कहा कि उनकी  मौत अमेरिका के लिए काला दिन लाएगी। जेनब सुलेमानी ने कहा, " क्रेजी ट्रम्प ऐसा मत सोचना कि मेरे पिता की मौत के साथ सब कुछ खत्म हो गया है"।

वहीं ईरान ने भी सुलेमानी की हत्या का बदला लेने की बात कही है। बता दें कि जेनब सुलेमानी ने इससे पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर विवादित बयान दिया था। जेनब ने कहा था कि अमेरिका ये बात जान ले कि मेरे पिता का खून बेकार नहीं जाएगा। जेनब सुलेमानी ने कहा उनके पिता को बहुत कम दूरी से निशाना बनाया गया। ट्रंप में हिम्मत नहीं है।

ईरान में मेजर जनरल सुलेमानी का अंतिम संस्कार हो चुका है। उनकी शोक सभा के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्लाह अली खामनेई ने शोक सभा रखी। इस शोक सभा में राष्ट्रपति हसन रूहानी भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि सुलेमानी के अंतिम संस्कार में काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

बता दें कि ईरान के मिलिट्री कमांडर कासिम सुलेमानी की अमेरिकी हमले के बाद मौत हो गई थी। जिसके बाद मिडिल ईस्‍ट में भी तनाव देखा जा रहा है। अमेरिका के इस कदम से अब इराक भी सहमा हुआ है। अमेरिका की इस कार्रवाई के बाद इराक में संसद का विशेष सत्र बुलाया गया। जिसमें पीएम अबदुल मेहदी ने कहा कि देश में मौजूद विदेशी सेना को बाहर निकालने का प्रस्‍ताव सदन में रखा जाए। उन्होंने सुलेमानी की मौत को राजनीतिक हत्‍या करार दी। साथ ही कहा कि अमेरिकी सेना को इराक में किसी भी तरह की सैन्य कार्रवाई करने का कोई अधिकार नहीं है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अगर इराक ने अमेरिकी सेना को वापस भेजा तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER