उत्तर प्रदेश / कौशाम्बी: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 3 की मौत, कई लोग घायल

News18 : May 04, 2020, 03:44 PM
कौशाम्बी। उत्तर प्रदेश के कैशाम्बी जिले में सोमवार को एक पटाखा फैक्ट्री (Firecracker Factory Blast) में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का प्रयागराज के एसआरएन अस्‍पताल में इलाज किया जा रहा है।

धमाके के बाद लगी आग की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से फैक्ट्री में फंसे लोगों को बाहर निकाला। इनमें से राम लाल की पुत्री गीता की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि राजकुमार की पत्नी राधिका व बेटी पुष्पा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घायलों का इलाज अभी चल रहा है।

आसपास के घरों के शीशे भी चटके

दरअसल, सोमवार सुबह हैदर अली पटाखे वाले की भरवारी स्थित फैक्ट्री में पटखा बना रहे थे। इसी दौरान अचानक से धमाका हो गया। धमाका इतना जबरदस्त था कि आस-पास की बिल्डिंगों के शीशे भी चटक गए। धमाके के बाद फैक्ट्री से आग की लपटें निकलने लगीं। मौके पर पहुंची एम्बुलेंस ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस बीच मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीओ सिराथू ने हालात का जायजा लिया। साथ ही मामले में तफ्तीश के आदेश भी दिए गए हैं। उधर घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी

हादसे के पीछे सिलेंडर में लीकेज होना बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक के बाद एक कई धमाके हुए। जिसकी वजह से उनके घरों की खिड़की के शीशे भी टूट गए। उधर मौके पर फॉरेंसिक टीम भी जांच में जुटी हुई है। एसपी अभिनंदन ने बताया कि प्रथम दृष्टया विस्फोट की वजह घर के अंदर बनाये जा रहे पटाखा ही लग रहा है। मामले में जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे, तदनुसार मुकदमा पंजीकृत कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER