राजस्थान / जयपुर पहुंचे केसी वेणुगोपाल, गहलोत-पायलट गुट के बीच करेंगे कड़ी का काम

AajTak : Aug 13, 2020, 06:30 AM
राजस्थान: के सियासत में पिछले कुछ दिनों से घमासान देखने को मिल रहा था। हालांकि अब सचिन पायलट अपने बागी तेवर को दूर रख फिर से कांग्रेस के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि विधानसभा सत्र में कई मुद्दों पर खुलकर चर्चा की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल हो सकते हैं।

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल जयपुर में होटल फेयरमाउंट पहुंचे हैं। जहां प्रभारी अविनाश पांडे, रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन से चर्चा करेंगे। माना जा रहा है सीएम अशोक गहलोत भी रात को होटल आ सकते हैं। साथ ही कल विधायक दल की बैठक भी हो सकती है। बैठक में विधानसभा सत्र की रणनीति को लेकर मंथन हो सकता है।

इस बैठक में सचिन पायलट और उनके विधायक भी मौजूद रह सकते हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में अशोक गहलोत गुट और सचिन पायलट गुट दोनों के बीच केसी वेणुगोपाल कड़ी का काम कर सकते हैं। आलाकमान ने वेणुगोपाल को दोनों कैंप के बीच मध्यस्थता की जिम्मेदारी सौंपी है।


लिस्ट तैयार

फेयरमाउंट में रुके कुछ विधायकों से हुई बातचीत के मुताबिक एक लिस्ट तैयार की गई है। जिसमें उन विधायकों का नाम है जो गुरुवार को होने वाली बैठक में बोलेंगे। माना जा रहा है कि अशोक गहलोत समर्थक विधायक केसी वेणुगोपाल के सामने सचिन पायलट गुट को मिलाने के खिलाफ बोल सकते हैं।


विधानसभा सत्र

इससे पहले अशोक गहलोत ने कहा, '14 अगस्त को विधानसभा शुरू हो रही है। मुझे उम्मीद है इस दौरान प्रदेश में कोरोना की स्थिति, लॉकडाउन के बाद में आर्थिक रूप से जो स्थिति बनी है उसे लेकर खुलकर चर्चा कर सकेंगे। मुझे विश्वास है सुशासन देने में पक्ष-विपक्ष सभी का सहयोग मिलेगा, प्रदेश की जनता में नया कांफिडेंस पैदा होगा।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER