केरल / हादसे के शिकार विमान के दो यात्री कोरोना पॉजिटिव, राहत कार्य में लगे 50 कर्मी हुए क्वारंटीन

Zoom News : Aug 08, 2020, 02:00 PM

केरल स्थित कोझिकोड (Kozhikode, Kerala) में हादसे का शिकार हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान ( Air India Express flight) में सवार दो यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. यह जानकारी सूत्रों ने दी है. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के सूत्रों ने CNN-News18 को बताया कि दुबई से लौटे विमान में दो यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील ने बताया कि दो कोविड पॉजिटिव में से एक की मौत हो गई है, जिसकी पहचान 45 वर्षीय सुधीर के तौर पर हुई है. मंत्री ने बताया कि उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जो पॉजिटिव पाया गया.


मल्लपुरम के जिलाधिकारी के. गोपालकृष्णन ने बताया कि सभी यात्रियों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और उनकी कोविड जांच भी हुई है. इसके साथ ही शवों की अटॉप्सी कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत होगी.


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- हो जाएं क्वारंटीन

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने राहत और बचाव अभियान में शामिल लोगों से कहा है वह स्वास्थ्य अधिकारियों को रिपोर्ट भेजें और एहतियात के तौर पर सेल्फ क्वारंटीन हो जाएं. CISF के सूत्र ने जानकारी दी कि राहत और बचाव कार्य में लगे 50 लोग क्वारंटीन हो गए हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, उनका संपर्क किसी राहत और बचावकर्मी से हुआ था या नहीं, इसकी जांच की जा रही है. एक अन्य अधिकारी ने कहा - इसमें समय लगेगा तब तक के लिए सभी लोग टेंपररी आइसोलेशन में हैं.

बता दें बी737 द्वारा दुबई से संचालित उड़ान संख्या आईएक्स1344 कोझिकोड में शुक्रवार शाम सात बजकर 41 मिनट पर हवाईपट्टी से फिसल गई थी. विमान में 10 नवजात शिशुओं समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य थे. इस हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है. विमानन कंपनी ने बताया कि सभी यात्रियों और उनके परिजन को मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए मुंबई से एक और दिल्ली से दो विशेष राहत उड़ानों की व्यवस्था की गई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER