बिहार / सेना में भर्ती होने से पहले युवक का कर लिया अपहरण, फिर करवा दी शादी

Zoom News : Jan 07, 2021, 03:31 PM
लखीसराय बिहार में एक बार फिर पचौआ शादी यानि जबरन शादी से जुड़ा एक मामला सामने आया है। घटना लखीसराय जिले की है जहां बड़हिया थाना क्षेत्र के गंगासराय गांव के पास अपराधियों ने एक युवक का अपहरण कर लिया और उसके बाद उसकी शादी कर दी। घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों और परिवार ने पटना-लखीसराय मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया है और युवाओं की सुरक्षित वापसी की मांग कर रहे हैं।

फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है। कहा जाता है कि गंगासराय का रहने वाला मनोज सिंह का 20 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार (जो सेना में नौकरी करता है) हर दिन की तरह अपने साथियों के साथ सुबह जल्दी घर से निकला था। इसी दौरान गंगासराय रेलवे लाइन के किनारे अल्टो कारों से लैस पांच अपराधियों ने शिवम को अपने कब्जे में ले लिया और चलते बने। दोस्तों ने बताया कि शिवम के पिता एक किसान हैं और उन्हें इस महीने की 14 तारीख को सेना में भर्ती होना था।

युवक का अपहरण करने के बाद उसकी शादी जमुई के एक मंदिर में भी हुई थी, जिसकी तस्वीर भी सामने आई है। शिवम के दोस्तों ने उसके साथी के अपहरण की सूचना परिवार को दी, जिसके बाद गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया। इस मामले में, एसपी सुशील कुमार ने News18 से बातचीत में कहा कि अपहरण कोई घटना नहीं है, बल्कि मामला शादी से जुड़ा है। पुलिस के मुताबिक, पूर्व में युवक शिवम एक लड़की से बात करता था, ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि युवक का अपहरण कर शादी कर ली गई है। एसपी ने कहा कि पुलिस युवक की सुरक्षित बरामदगी में जुटी है, जल्द ही उसे सुरक्षित बचा लिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER