IPL 2022 / KKR ने किया नए कप्तान का ऐलान, DC को फाइनल तक पहुंचाने वाले प्लेयर को मिली कप्तानी

Zoom News : Feb 16, 2022, 05:47 PM
आईपीएल मेगा ऑक्शन समाप्त हो चुका है. अब आईपीएल 2022 के लिए केकेआर टीम ने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. केकेआर ने जिस खिलाड़ी को कप्तान बनाया है. वह प्लेयर अपने दम पर दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल तक पहुंचा चुका है. कप्तान के साथ-साथ ये प्लेयर धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. 

ये खिलाड़ी बना कप्तान 

केकेआर ने धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को अपना कप्तान बनाया है. श्रेयस अय्यर बहुत ही शानदार कप्तान हैं. इससे पहले वो दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर चुके हैं. उनकी कप्तानी में ही दिल्ली कैपिटल्स ने फाइनल तक का सफर तय किया था. श्रेयस गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते हैं. वह गेंदबाज के पास जाकर उनका उत्साह भी बढ़ाते रहते हैं. उनके पास अपार अनुभव हैं, जो केकेआर के काम आ सकता है.  IPL मेगा ऑक्शन 2022 में श्रेयस अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स ने 12 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा था. 

शानदार फॉर्म में हैं अय्यर 

श्रेयस अय्यर बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में आतिशी 80 रनों की पारी खेली थी. उनके पास विकेट पर टिकने की गजब क्षमता है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. पिछले कुछ सालों में तीनों ही फॉर्मेट में उन्होंने भारत के लिए बेहतरीन खेल का नजारा पेश किया है और वह अपनी क्लासिक बल्लेबाजी के लिए फेमस हैं. उन्होंने आईपीएल में  87 मैच खेले हैं और 31.67 के प्रभावी औसत से 2375 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 123.96 का रहा है. उनके नाम 16 हाफ सेंचुरी है, जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 96 है. 

पंत की वजह से चली गई कप्तानी 

श्रेयस अय्यर के पास कप्तानी का भी अनुभव हैं. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी की है. उन्होंने अपने दम पर दिल्ली टीम को आईपीएल 2020 के फाइनल में भी पहुंचाया था, लेकिन 2021 सीजन से पहले उन्हें चोट लग गई थी और उन्हें बाहर होना पड़ा था. फिर ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया था. इसके बाद जब उनकी वापसी हुई तब दिल्ली मैनेजमेंट ने पंत को ही कप्तान बनाए रखा. इस बात से अय्यर बहुत ही खफा हो गए और उन्होंने दिल्ली टीम से अलग होने का फैसला किया. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER