IPL 2020 / KKR की जीत ने पलटा पासा, RR हुई बाहर तो, प्लेऑफ में खेलने के लिए इन टीमों की उम्मीदे अभी बरकरार

Zoom News : Nov 02, 2020, 07:42 AM
IPL2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें सीजन ने रोमांच की सभी हदें पार कर दी हैं। आईपीएल 13 में लीग दौर के अभी दो मैच बाकी हैं, लेकिन मुंबई को छोड़कर प्लेऑफ की किसी भी टीम का भविष्य स्पष्ट नहीं है। हालांकि, रविवार को खेले गए डबल हेडर के बाद प्लेऑफ की तस्वीर कुछ हद तक साफ हो गई है। केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को 60 रन से हराया और प्लेऑफ में जाने की अपनी संभावनाओं को समाप्त कर दिया।

कोलकाता इस जीत के साथ क्वालीफाई नहीं कर पाई है, क्योंकि अब उसे मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मैच के परिणाम पर निर्भर रहना होगा और उम्मीद है कि मुंबई जीत जाएगी।

इससे पहले, चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हराया। सीएसके के खिलाफ हार के कारण किंग्स इलेवन पंजाब की यात्रा भी इस सीजन से समाप्त हो गई। सीएसके पहले ही 13 वें सीज़न से बाहर हो गई थी, लेकिन किंग्स के खिलाफ एक जीत ने उन्हें अंतिम स्थान से बचाया।

आपको बता दें कि अब तक मुंबई इंडियंस एकमात्र टीम है जिसने 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बनाई है। यह मैच सोमवार को दिल्ली की राजधानियों और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है और इस मैच के विजेता को भी सीधे प्लेऑफ़ में जगह मिल जाएगी।

प्लेऑफ में जगह पाने वाली बाकी दो टीमों का फैसला मंगलवार को होने वाले सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के मैच से होगा। अगर हैदराबाद को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ता है, तो आरसीबी, केकेआर और दिल्ली कैपिटल, प्लेऑफ में जगह बनाने में सक्षम होंगे। अगर हैदराबाद जीत जाता है, तो उसके पास बेहतर नेट रनरेट के कारण प्लेऑफ में पहुंचने की अधिक संभावना होगी।





SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER