Cricket / राहुल का T20 सीरीज से OUT होना लगभग तय, कौन करेगा रोहित के साथ ओपन?

Zoom News : Jul 27, 2022, 04:58 PM
भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 29 जुलाई से खेली जानी है। कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत को वनडे सीरीज से आराम दिया गया था और दोनों ही टीम के साथ जुड़ चुके हैं, वहीं केएल राहुल का इस सीरीज से आउट होना लगभग तय माना जा रहा है। राहुल सर्जरी के बाद रिहैब पूरा करने के बाद इस सीरीज के साथ मैदान पर वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने के चलते टीम इंडिया से नहीं जुड़ पाए। राहुल इस सीरीज में खेलेंगे या नहीं इसको लेकर अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक राहुल का टी20 सीरीज से आउट होना लगभग तय है, लेकिन बीसीसीआई उनके बैकअप के तौर पर किसी सलामी बल्लेबाज को टीम में शामिल करने के पक्ष में नहीं है। ऐसे में सवाल यह खड़ा होता है कि कप्तान रोहित के साथ पारी का आगाज कौन करेगा? ऐसे में टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत या ईशान किशन को पारी के आगाज का जिम्मा सौंप सकता है।

पंत ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित के साथ पारी का आगाज किया था, लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, ऐसे में रोहित के साथ पारी के आगाज को लेकर पंत को टीम मैनेजमेंट कुछ और मौके दे सकता है। वहीं पारी के आगाज के लिए ईशान किशन के तौर पर भी एक विकल्प टीम इंडिया के पास मौजूद है। शायद यही वजह है कि बीसीसीआई राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी को टीम के साथ नहीं जोड़ेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER