Cricket / गिल के रिप्लेसमेंट को लेकर चल रहे विवाद पर जानिए क्या बोले गांगुली

Zoom News : Jul 09, 2021, 09:02 AM
Cricket | शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के सिलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट के बीच में इन दिनों खींचतान चल रही है। चोटिल होने के चलते शुभमन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। गिल को रिप्लेस करने के लिए भारतीय टीम में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ओपनर के तौर पर मौजूद हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड बुलाना चाहती है। हालांकि, यह माना जा रहा है कि सिलेक्टर्स ने शॉ-पडिक्कल को इंग्लैंड भेजने से इनकार कर दिया है। इस विवाद पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने चोटिल सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को इंग्लैंड नहीं भेजने के फैसले पर उठे विवाद पर गुरुवार को कहा कि यह सिलेक्शन कमिटी से जुड़ा विषय है। गांगुली ने अपने 49वें जन्मदिन पर बातचीत करते हुए कहा कि यह बात कही। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अपने प्रशासनिक मैनेजर गिरीश डोंग्रे के जरिए 28 जून को गिल की जगह दो सलामी बल्लेबाजों को भेजने के लिए कहा था। उन्होंने पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल के नाम भी सुझाए थे। लेकिन सिलेक्शन कमिटी के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने दो दिन पहले तक कोई औपचारिक उत्तर नहीं भेजा था क्योंकि चार सलामी बल्लेबाज पहले से ही टीम में हैं। 

शॉ और पडिक्कल अभी लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका में हैं जहां भारतीय टीम शिखर धवन की अगुवाई में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी। नियमित कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारत चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। गांगुली ने इसके साथ ही उम्मीद व्यक्त की कि वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों को सितंबर में यूएई में आयोजित करने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा, 'कुछ नहीं होगा, हम सब कुछ संभाल लेंगे। यह सितंबर में शुरू होगा।' गांगुली ने फिर से दोहराया कि बीसीसीआई को सभी हितधारकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस साल के आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन यूएई में करना पड़ रहा है। पहले इसका आयोजन भारत में होना था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER